संसद का डिजिटल सत्र अव्यावहारिक होगा, समितियों की वीडियो कांफ्रेंस से हो बैठक: डेरेक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 22, 2020

नयी दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन ने बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर आग्रह किया कि संसद का डिजिटल सत्र आयोजित करना ‘अव्यावहारिक’ होगा, लेकिन संसदीय समितियों की बैठकें वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हो सकती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि तृणमूल कांग्रेस संसद का डिजिटल सत्र आयोजित करने के विचार से सहमति नहीं रखती है। 

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा के 45 नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ, सिंधिया और दिग्विजय का हुआ आमना-सामना

पत्र में ओब्रायन ने कहा, ‘‘हमने इस मुद्दे पर गहन विचार-विमर्श किया। हमें लगता है कि संसद का डिजिटल सत्र आयोजित करना पूरी तरह अव्यावहारिक होगा। बहरहाल, हम आपसे आग्रह करते हैं कि संसदीय समितियों की डिजिटल बैठक कराई जाए।’’ तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य का कहना था कि नियमों के मुताबिक इन समितियों के कामकाज की प्रक्रिया के संदर्भ में पीठासीन अधिकारियों का निर्णय अंतिम होता है। उन्होंने कहा कि जो मामले नियमों के तहत स्पष्ट नहीं हो रहे, उनमें राज्यसभा के सभापति और लोकसभा अध्यक्ष क्रमश: नियम 266 और नियम 389 का संदर्भ ले सकते हैं।

प्रमुख खबरें

पाकिस्तान में राहुल गांधी की खूब है लोकप्रियता, हम उन्हें वहां नहीं हरा सकते, कांग्रेस नेता पर हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

Vishwakhabram | TRUMP VS BIDEN | कौन होगा अमेरिका का अगला राष्ट्रपति? नास्त्रेदमस ने कर दी भविष्यवाणी, 13 Key से समझाया गणित

उद्धव नकली शिवसेना चला रहे, असली पार्टी एकनाथ शिंदे के पास : Amit Shah

40 साल में सबसे बुरा प्रदर्शन, स्थानीय चुनाव के बाद क्या अब ऋषि सुनक की आगे की राह हो जाएगी और मुश्किल?