जानिए कौन हैं शमशेर सिंह मन्हास ? जिनके साथ PM मोदी स्कूटर में घूमा करते थे

By अनुराग गुप्ता | Feb 09, 2021

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राज्यसभा में कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद समेत चार सांसदों के साथ अपने व्यक्तिगत संबंधों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि श्रीमान गुलाम नबी आजाद जी, श्रीमान शमशेर सिंह जी, मीर मोहम्मद फैयाज जी, नादिर अहमद जी मैं आप चारों महानुभावों को इस सदन की शोभा बढ़ाने के लिए, आपके अनुभव, आपके ज्ञान का सदन को और देश को लाभ देने के लिए और आपने क्षेत्र की समस्याओं का समाधान के लिए आपके योगदान का धन्यवाद करता हूं। 

इसे भी पढ़ें: गुलाम नबी आजाद की विदाई पर बोले अठावले, आपको आना होगा वापस, कांग्रेस नहीं लाएगी तो हम लाएंगे 

सदन में आज चारों सांसदों को विदाई दी जा रही है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शमशेर सिंह के साथ के अपने अनुभवों को साझा किया। उन्होंने कहा कि संगठन में काम करने के दौरान कार्यकर्ता के रूप में शमशेर सिंह जी के साथ एक स्कूटर में घूमने का मौका मिलता था। आपातकाल के दौरान बहुत छोटी सी उम्र में शमशेर सिंह जेल गए थे। इस सदन में शमशेर जी की उपस्थिति 96 प्रतिशत है। यानि जनता ने जो दायित्व दिया उनको सौंपा, उन्होंने उसे पूरा किया है। 

इसे भी पढ़ें: 4 राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल खत्म, गुलाम नबी आजाद को लेकर भावुक हुए PM मोदी 

कौन हैं शमशेर सिंह ?

जम्मू-कश्मीर से साल 2015 में राज्यसभा के लिए चुने गए शमशेर सिंह मन्हास का कार्यकाल समाप्त होने वाला है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदाई भाषण में उनके साथ के अपने व्यक्तिगत संबंधों का उल्लेख किया। बता दें कि शमशेर सिंह मन्हास जम्मू-कश्मीर में भाजपा के पुराने नेताओं में से एक माने जाते हैं। जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रह चुके शमशेर सिंह मन्हास ने घाटी में पार्टी संगठन को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई है। इतना ही नहीं वह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सक्रिय प्रचारक रह चुके हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शमशेर सिंह मन्हास पेशे से एक कृषक, राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

सुनिए PM मोदी का विदाई भाषण:

प्रमुख खबरें

Jammu-Kashmir: सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन पर की गोलीबारी

भाजपा के साथ भावनात्मक रूप से जुड़ी हुई है ओडिशा की जनता : Prime Minister Modi

उत्तरी अफगानिस्तान में भारी बारिश से बाढ़ में 50 लोगों की मौत

पूर्वी कांगो में विस्थापितों के शिविरों पर बमबारी में अब तक 35 लोगों की मौत