डॉन, गैंगस्टर, आतंकी, तिहाड़ में केजरीवाल के कौन-कौन पड़ोसी

By अभिनय आकाश | Apr 02, 2024

तिहाड़ की जेल नंबर 2 की एक कोठरी में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पड़ोसियों में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना और आतंकवादी जियाउर रहमान हैं। अब खत्म हो चुकी शराब नीति मामले में आप संयोजक को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद केजरीवाल अगले दो सप्ताह तक तिहाड़ जेल में रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: India Out Campaign के बीच क्या मालदीव बन रहा है बांग्लादेश? व्यापार संबंधों पर कैसा पड़ेगा असर

छोटा राजन दाऊद इब्राहिम का कट्टर प्रतिद्वंद्वी बनने से पहले कभी उसका करीबी सहयोगी था। नीरज बवाना एक कुख्यात गैंगस्टर है जिसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और जबरन वसूली के 40 से अधिक मामले दर्ज हैं। जियाउर रहमान एक कथित इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) ऑपरेटिव है। इसी मामले में पिछले साल गिरफ्तार किए गए आप नेता संजय सिंह पहले जेल नंबर 2 में बंद थे, लेकिन हाल ही में उन्हें जेल नंबर पांच में स्थानांतरित कर दिया गया। केजरीवाल के पूर्व डिप्टी मनीष सिसौदिया जेल नंबर एक में बंद हैं, जबकि बीआरएस नेता के कविता महिला अनुभाग की जेल नंबर 6 में हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या Sunita Kejriwal अब दिल्ली की मुख्यमंत्री हैं, BJP नेता बांसुरी स्वराज ने ‘AAP’ से पूछा

अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में कैसे बिताया दिन? 

सोमवार शाम 4 बजे तिहाड़ जेल लाए गए केजरीवाल की रात बेचैनी भरी रही. मधुमेह से पीड़ित आप प्रमुख को रात के खाने में घर का बना खाना परोसा गया। उन्हें एक गद्दा, कंबल और दो तकिये दिये गये। जेल सूत्रों ने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि मंगलवार सुबह करीब 6.40 बजे उन्हें नाश्ता दिया गया और ब्रेड और चाय दी गई। केजरीवाल ने अपने कक्ष में एक घंटे से अधिक समय तक ध्यान और योग भी किया। सुबह केजरीवाल का शुगर लेवल कम पाया गया। जेल अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली के सीएम को उनके सेल में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से 24×7 निगरानी में रखा गया है। केजरीवाल को दोपहर और रात के खाने में घर का बना खाना तब तक खाने की अनुमति दी गई है, जब तक उनका शुगर लेवल सामान्य नहीं हो जाता।

प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश