अपनी कैबिनेट और प्रशासन में जल्द बदलाव कर सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 08, 2018

वॉशिंगटन। अमेरिकी मध्यावधि चुनावों के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिए कि उनकी कैबिनेट में कुछ बदलाव हो सकते हैं। उन्होंने अपने प्रशासन और व्हाइट हाउस के कई वरिष्ठ पदों पर भी बदलाव का इशारा किया। राष्ट्रपति ने पत्रकारों को बताया कि करीब एक हफ्ते में उनके प्रशासन में ‘‘संभवत:’’ बदलाव हो सकते हैं।

अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस ने बुधवार को ट्रंप के अनुरोध पर इस्तीफा दे दिया जबकि संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हैली पहले ही इस्तीफा दे चुकी हैं। वह इस साल के अंत तक ट्रंप प्रशासन का कामकाज छोड़ेंगी।

 

खबरों के मुताबिक, व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स भी जल्द ही पद छोड़ सकती हैं। हालांकि, ट्रंप ने उन्हें अपना प्रभावी और सफल प्रवक्ता करार देकर उनकी तारीफ की है। आंतरिक मामलों के मंत्री का पद भी निश्चित नहीं है।

 

अमेरिकी संसद (कांग्रेस) के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी को डेमोक्रेटिक पार्टी के हाथों मिली हार के एक दिन बाद राष्ट्रपति ने बुधवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों को बताया, ‘‘हम कैबिनेट सहित कई अलग-अलग चीजों पर विचार कर रहे हैं। मैं अपने कैबिनेट के ज्यादातर लोगों से बहुत खुश हूं। हम अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग लोगों की तलाश में हैं।’’ 

 

उन्होंने कहा कि मध्यावधि चुनावों के बाद ऐेसे बदलाव बहुत सामान्य हैं।  ट्रंप ने कहा, ‘‘मैं मध्यावधि चुनावों से पहले कुछ नहीं करना चाहता था। लेकिन मैं आपको बता दूं कि मैं अपनी कैबिनेट से बहुत खुश हूं।’’ विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ की तारीफ करते हुए ट्रंप ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि पोम्पियो ने बहुत बेहतर तालमेल बिठाया है। उन्होंने शानदार काम किया है।’’ 

 

प्रमुख खबरें

Arunachal Pradesh Elections 2024: अरुणाचल प्रदेश की क्षेत्रीय पार्टी है पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल, जानिए इतिहास

Article 370 फिर से लागू कराने की किसी में हिम्मत नहीं, पीएम मोदी ने कांग्रेस को दिया चैलेंज

झारखंड में अलग अलग सड़क हादसों में तीन की मौत, नौ जख्मी

अयान मुखर्जी की डिनर पार्टी में बीवी आलिया भट्ट के साथ दिखे रणवीर कपूर, गर्लफ्रेंड का हाथ थामे नजर आए ऋतिक