सहगल फाउंडेशन के संस्थापक डॉ. सूरी सहगल को परिवर्तन प्रेरणा पुरस्कार से नवाजा गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 05, 2019

नई दिल्ली (प्रेस विज्ञप्ति)। गैर-सरकारी संगठन एस एम सहगल फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष डॉ सूरी सहगल को भारत में ग्रामीण समुदायों के सशक्तिकरण और समर्पण के लिए “परिवर्तन-इंस्पायर (प्रेरणा) पुरस्कार-2019” से सम्मानित किया गया। 20 वर्षों से सहगल फाउंडेशन ग्रामीण भारत में सकारात्मक सामाजिक, आर्थिक और पर्यावरर्णीय  बदलाव के लिए सामुदायिक नेतृत्व को विकसित करने का कार्य कर रही है ताकि ग्रामीण अंचल का हर व्यक्ति सुरक्षित व समृद्ध जीवन जी सके।

इसे भी पढ़ें: FCRA उल्लंघन मामला: दीपक तलवार की करीबी यासमीन कपूर के बाद और तीन गिरफ्तार

यह पुरस्कार ब्रिट वर्ल्ड वाइड (BWW) द्वारा 3 नवंबर 2019 को फ्री एंटरप्राइज डे समारोह के दौरन त्यागराज स्टेडियम, नई दिल्ली में प्रदान किया गया. वार्षिक “इंस्पायर” अवार्ड्स का आयोजन “परिवर्तन” (जो ब्रिट वर्ल्ड वाइड की पहल है) संस्था जो बड़े पैमाने पर लोगों और दुनिया की भलाई के लिए नि:स्वार्थ भाव से कार्यरत है द्वारा किया गया। सहगल फाउंडेशन की ओर से अंजली मखीजा, मुख्य परिचालन अधिकारी और अंजली गोदयाल, मुख्य विकास अधिकारी ने डॉ सूरी सहगल की तरफ से पुरस्कार प्राप्त किया।

अंजली मखीजा ने पुरस्कार समारोह में डॉ. सूरी सहगल के सक्षम नेतृत्व, सत्यनिष्ठा, व्यावसायिकता, उत्कृष्टता और आशावाद मूल्यों के तहत फाउंडेशन की 20 वर्षो की यात्रा को साझा किया जो साथ मिलकर ग्रामीण भारत के लिए कार्य करने को लगातार प्रेरित और मार्गदर्शित करती हैं। फाउंडेशन की टीम का सफ़र तीसरे दशक में भारत के 8 राज्यों (हरियाणा, राजस्थान उत्तर प्रदेश, बिहार, आन्ध्र प्रदेश, कर्नाटक तेलंगाना और महाराष्ट) के 890 गांवों में जल प्रबंधन, कृषि विकास और ग्रामीण सुशासन के लिए कार्यरत है। इन सभी कार्यकमों के केंद्र में महिला सशक्तिकरण और “ट्रांसफॉर्म लिव्स कार्यक्रम” (ओन स्कूल एट ए टाइम) मुख्य बिंदु के रूप में कार्य करता  है जिसका उद्देश्य ग्रामीण भारत के स्कूलों में सकारात्मक परिवर्तन करना है ताकि स्कूली बच्चों को पढ़ाई के लिए बेहतर व सुरक्षित मौहाल मिल सके।

इसे भी पढ़ें: NRC संयोजक प्रतीक हजेला के खिलाफ दो प्राथमिकियां दर्ज

हमारी समस्त फाउंडेशन की टीम, ग्रामीण समुदाय तथा सहयोगी डॉ सूरी सहगल को उनके नेतृत्व और दृष्टि के लिए संस्था के कार्यो के माध्यम से लोगों के जीवन को सकरात्मक बदलाव लाने के लिए बधाई देते है।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें:- communications@smsfoundation.org

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा