ED Raid| आप नेता के खिलाफ फिर एक्शन में आई ईडी, गोवा प्रभारी दीपक सिंगला के घर रेड

By रितिका कमठान | Mar 27, 2024

प्रवर्तन निदेशालय इन दिनों दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आम आदमी पार्टी के नेताओं के घर लगातार छापेमारी कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम लगातार एक्शन में जुटी हुई है। इसी कड़ी में अब दीपक सिंगला  के घर ईडी ने छापेमारी की शुरुआत कर दी है, जो आप पार्टी के पूर्व विधानसभा उम्मीदवार रह चुके है। दीपक सिंगला पूर्वी दिल्ली की मिठाई की दुकान सिंगला स्वीट्स के मालिक है।

 

बता दें कि दीपक सिंगला की दुकान दिल्ली के आनंद विहार के पास मधु विहार इलाके में है। दिल्ली एनसीआर में ईडी इस मामले के संबंध में कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। वर्तमान में वो आम आदमी पार्टी के गोवा प्रभारी है। ईडी का आरोप है कि घोटाले से मिले 45 करोड़ रुपयों को गोवा चुनाव में उपयोग किया गया है। इन चुनावों में आबकारी घोटाले से मिला धन उपयोग किए जाने का आरोप प्रवर्तन निदेशालय ने लगाया है।

 

बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमएलए कोर्ट में दावा किया था कि हवाला के जरिए 45 करोड़ रुपयों को गोवा चुनावों में उपयोग करने के लिए भेजा गया था। ईडी का दावा है कि गोवा चुनाव प्रचार के लिए आप पार्टी ने शराब घोटाले में मिली राशि इस्तेमाल की है। इस संबंध में ईडी ने दावा किया था कि आप पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई है। इन पैसों का उपयोग पंजाब और गोवा चुनावों में किया गया है। रिश्वत लेने के अलावा कई अन्य मुनाफे भी कमाए गए, जिनकी कीमत कुल 600 करोड़ रुपये है।

प्रमुख खबरें

Noida में आपस में टकराए दो वाहनों में लगी भीषण आग, गाड़ियों में रखा सामान जलकर राख

CM Yogi का अखिलेश यादव पर वार, बोले- सपा अपराधियों और आतंकवादियों के साथ, आज बदल रहा यूपी

Afghanistan में बाढ़ और बारिश ने मचाई भारी तबाही, 200 से अधिक लोगों की मौत, हजारों घर क्षतिग्रस्त हो गए

Education | IIT Guwahati और NSDC ने युवाओं के लिए क्रेडिट आधारित कार्यक्रमों के लिए Daksh Gurukul Skill Academy की शुरुआत की