Odisha सरकार में बाहरियों को लाने की कोशिश की जा रही है : Nadda

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 29, 2024

बरहामपुर । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को ओडिशा के लोगों को सरकार में ‘बाहरियों’ को लाने के प्रयास को लेकर आगाह किया तथा उनसे बीजू जनता दल के 24 साल के शासन को समाप्त करने का आह्वान किया। नड्डा ने यहां अंबापुआ में एक चुनावी रैली में विकास का सूत्रपात करने के लिए बीजद सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत में राजनीति की संस्कृति, प्रकृति एवं परिबदल दी है। 


उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले 10 साल में केंद्र में अपने शासनकाल के दौरान सभी मोर्चों पर एवं हर तरह से समृद्धि सुनिश्चित की। नड्डा ने कहा, ‘‘लेकिन बीजद ओडिशा में बाहरी नेताओं को लाने की कोशिश कर रहा है जो राज्य के लिए चिंता का विषय है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि बीजद सरकार में चारों तरफ भ्रष्टाचार एवं ‘बाबू राज’ है। नड्डा ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के करीबी वी के पांडियन की परोक्ष रूप से चर्चा करते हुए कहा, ‘‘क्या ओडिशा में सरकार चलाने के लिए भूमिपुत्र नहीं है कि हमें अन्य राज्यों से लोगों को आयात करना पड़े।’’ 


पांडियन तमिलनाडु से हैं। नड्डा ने दावा किया कि राज्य सरकार के ‘कुकृत्यों’ से 160 चिट फंड कंपनियां ओडिशा में 20 लाख लोगों से 32,000 करोड़ रुपये डकार गयीं। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘पहले, जाति और धर्म की राजनीति होती थी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने सुनिश्चित किया कि यह विकास पर आधारित है... ओडिशा में बीजद सरकार में कुशासन है।

प्रमुख खबरें

Prayagraj के लोगों का दावा, विकास कार्यों की बदौलत Modi सरकार पार करेगी 400 सीटों का आँकड़ा

RR vs PBKS: राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच टक्कर, यहां देखें प्लेइंग 11

China Big Survey On BJP-NDA: मोदी 430 सीटें...चीन का ये सर्वे उड़ा देगा विपक्ष के होश

Pakistan: 19 करोड़ पौंड भ्रष्टाचार मामले में Imran Khan को मिली जमानत