मिस्र में बम विस्फोट में वियतनाम के तीन पर्यटकों और एक गाइड की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 29, 2018

गीजा। मिस्र में काहिरा के बाहर गीजा पिरामिड के पास बम विस्फोट में वियतनाम के तीन पर्यटकों और उनके गाइड की मौत हो गई। गाइड मिस्र का ही था। यह विस्फोट शुक्रवार को हुआ जब सड़क किनारे रखे बम में धमाके ने उनकी बस को अपनी चपेट में ले लिया। मिस्र के सरकारी अभियोजक के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि देसी बम शाम छह बजकर 15 मिनट पर फटा। विस्फोट में मिस्र के बस चालक के साथ वियतनाम के 11 अन्य पर्यटक घायल भी हुए हैं।

इसे भी पढ़ें- दक्षिण फिलीपीन में 6.9 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा

बयान में बताया गया है कि आईईडी गीजा पिरामिड के समीप अल-हराम प्रांत में मारियुतिया स्ट्रीट पर एक दीवार के समीप लगाया गया। बयान के अनुसार, बस में वियतनाम के 14 पर्यटकों समेत कुल 16 लोग सवार थे जिनमें मिस्र का चालक और एक गाइड था। सशस्त्र सुरक्षाबलों को तत्काल घटनास्थल पर भेजा गया और उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर दी।

प्रधानमंत्री मुस्तफा मदबाउली ने अस्पताल जाकर घायलों का हाल चाल पूछा, जहां उन्होंने गाइड की मौत की घोषणा की। मदबाउली ने घटना को ‘बढ़ा चढ़ाकर’ पेश ना करने का अनुरोध किया।

इसे भी पढ़ें- एमेनुअल मैक्रों, मर्केल ने यूक्रेन में पूर्ण संघर्ष विराम लागू करने पर जोर दिया

उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया में कोई देश यह गारंटी नहीं दे सकता कि वह 100 प्रतिशत सुरक्षित है।’’ अभी तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अमेरिका ने एक बयान जारी कर इस हमले की निंदा की है।

 

प्रमुख खबरें

UCC से हिंदुओं को नहीं होगा कोई फायदा, ममता बोलीं- CPIM और कांग्रेस बंगाल में भाजपा की दो आंखें हैं

करण कुंद्रा ने सुशांत सिंह राजपूत को किया याद, एक्टर के टीवी करियर को लेकर कही ये बात

Amit Shah के फेक वीडियो मामले में पीएम मोदी ने EC से कर दी बड़ी अपील, कहा- समाज में तनाव पैदा करने की साजिश रची जा रही

लाल सागर में कंटेनर पर मिसाइल हमला, हूती बागियों पर शक