सीएम पद के लालच में अपने पिता की विचारधारा को बेच दिया, गद्दार कहे जाने पर एकनाथ शिंदे ने उद्धव को दिखाया आईना

By अभिनय आकाश | May 10, 2024

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने खुद को गद्दार कहे जाने और शिवसेना(UBT) नेताओं द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए 'मेरा बाप चुराया है, पार्टी चुराया है, निशान चुराया है' जैसे आरोपों के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मेरे लिए इस्तेमाल किए गए शब्द उन पर लागू होते हैं। 2019 में उन्होंने बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा को छोड़ दी। उन्होंने अपने पिता की विचारधारा को बेच दिया। उन्होंने पाप किया है और जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। 2019 में उन्होंने अपने दोस्त और महाराष्ट्र के लोगों को धोखा दिया। उन्होंने बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा को धोखा दिया। जब हमने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था तो शिवसेना और बीजेपी की विचारधारा एक ही थी। 

इसे भी पढ़ें: Uddhav Thackeray ने ‘नकली संतान’टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथ लिया

सीएम शिंदे ने कहा कि लोगों को विश्वास था कि गठबंधन की सरकार बनेगी और इसीलिए उन्होंने वोट दिया लेकिन सीएम पद के लालच में वे कांग्रेस और शरद पवार के साथ चले गए। यह विश्वासघात है। मैं उस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं करता जिस तरह के शब्द वे इस्तेमाल करते हैं। बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघे ने मुझे यह नहीं सिखाया।

इसे भी पढ़ें: संविधान बदलने के लिए 400 से ज्यादा सीट जीतना चाहती है भाजपा : Uddhav Thackeray

उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर जोरदार हमला बोला था। शरद पवार ने कहा था कि लोकसभा के बाद कुछ क्षेत्रीय दलों का कांग्रेस में विलय हो जाएगा। इस पर बोलते हुए शिंदे और फडणवीस ने भविष्यवाणी की थी कि उद्धव ठाकरे की पार्टी का विलय होगा। इसी पर बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने जोरदार पलटवार किया है। उसके हाथ में मिले दिल्लीश्वर के दो प्रमुख बंदर, एक दाढ़ी वाला बंदर। वह धड़ाधड़ उद्धव बालासाहेब ठाकरे नाम का उच्चारण नहीं कर पाता। मेरा नाम सुनते ही उनके गले में एक गांठ अटक जाती है। वे भांग पीने वाले बंदरों की तरह बात कर रहे हैं।' क्या शिव सेना एक छोटी पार्टी है? मैं उन दो बंदरों से कहना चाहता हूं कि मुझे पापा बदलने की जरूरत नहीं है, तुम्हें पापा बदलने की जरूरत है। 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान