कुख्यात ड्रग माफिया के साथ मिलकर पत्नी करती थी बड़े-बड़े जुर्म, अपराध कबूलने के बाद कोर्ट ने दिखाई ऐसी दिलेरी

By निधि अविनाश | Dec 02, 2021

अमेरिका का कुख्यात ड्रग माफिया की पत्नी एम्‍मा कोरोनेल ऐइसपुरो पर कोर्ट ने मेहरबानी दिखाते हुए उम्र भर की कैद की सजा को खत्म कर केवल तीन साल की कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि 32 साल की एम्मा ने अपना जुर्म कबूल कर लिया था। बता दें कि एम्मा को इसी साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था। एम्मा न केवल ड्रग माफिया की पत्नी है बल्कि एक ब्यूटी क्वीन भी रह चुकी है। एम्मा ने अपने पति जो कि एक कुख्यात ड्रग माफिया है के सभी अपराधों में बराबर का साथ दिया। एम्मा ने न केवल अपने पति का साथ दिया बल्कि अमेरिका के जेल से सुरंग बनाकर अपने पति को फरार भी कराया था। 

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी लापरवाही, राष्ट्रपति चुनाव के वक्त कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद बाइडेन संग की थी डिबेट!

कोर्ट ने कम की सजा

एम्मा ने जब कोर्ट के सामने अपने सभी अपराधों को कबूला तो सह संभव था कि उसे भी कोर्ट उम्र कैद की सजा सुनाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि सरकारी वकील ने एम्मा के पश्चाताप और अपने जुर्म को कबूल करने को देखते हुए उनकी सजा को कम करने की अपील की जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। 

क्या-क्या किया है अपराध

बता दें कि एम्मा ने अपने पति  अल चापो और सिनालोआ कार्टेल के साथ मिलकर अमेरिका में कोकिन मेथाम्फेटामाइन, हेरोइन और गांजे जैसे नशीले पदार्थों की तस्करी का नेटवर्क संभालती थी। ड्रग्स के धंधे से जो भी कमाई होती उसे फिर अल चापो यानि कि अपने पति को अमेरिका से बाहर भेजने में मदद करती थी।एम्मा की गिरफ्तारी वर्जीनिया के डलेस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से की गई थी। सरकारी वकील के आरोप के मुताबिक, एम्मा अपने पति के धंधे को संभालती थी और उससे जुड़ी सभी जानकारियां एम्मा के पास होती थी। 

साल 2007 में हुई थी शादी

एम्मा और कुख्यात ड्रग माफिया  अल चापो की शादी साल 2007 में हुई थी। तब एम्मा 18 साल की हुई थी और अल चापो के नाम की चर्चा अमेरिका औप मैक्सिको के अलावा ब्राजील, पेरू और अर्जेंटीना तक फैली हुई थी। साल 2012 में एम्मा ने दो जुड़वा बेटियों को जन्म दिया।

प्रमुख खबरें

आज ही खरीदें नया One Plus फोन? 1 मई से बिक्री होगी बंद

मिजोरम में पिछले साल विदेशियों सहित 1.96 लाख से अधिक पर्यटक आए : पर्यटन विभाग

BJP ने पूर्वांचल के कद्दावर नेता यशवंत सिंह का निष्कासन खत्म किया

ऑस्ट्रेलिया की टीम से कटेगा स्टीव स्मिथ का पत्ता? जेक फ्रेजर-मैकग्रुक को मिलेगा मौका