रैपर के भगवान Eminem जिसे ऑस्कर ने 18 साल बाद दी पहचान...

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 10, 2020

लॉस एंजिलिस। ऑस्कर पुरस्कार समारोह में मौजूद दर्शक उस समय झूम उठे जब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ रैपर्स में शुमार एमिनेम ने अचानक मंच पर आकर प्रस्तुति दी। यह ऑस्कर के मंच पर उनकी पहली प्रस्तुति थी। उन्हें 2003 में ही यहां प्रस्तुति देनी थी, लेकिन अकादमी चाहती थी कि वह अपने गीत के सेंसर किये गए संस्करण को सुनाये, जिसके बाद उन्होंने पुरस्कार समारोह में हिस्सा ना लेने का निर्णय लिया था।

अपनी शानदार प्रस्तुति से एमिनेम ने सभी का दिल जीत लिया और दर्शक दीर्घा में बैठे ब्रैड पिट,लियोनार्डो डिकैप्रियो, गैल गैडोट, ग्रैमी पुरस्कार विजेता बिली ईलिश और एंथोनी रामोस सहित कई सितारों ने उनका खड़े होकर अभिवादन किया।

इसे भी पढ़ें: Oscars 2020: Brad Pitt और Laura Dern को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर्स का अवॉर्ड मिला

आम तौर पर ऑस्कर समारोह में ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब किसी प्रस्तुति के बाद खड़े होकर किसी का अभिवादन किया जाये। मार्शल मैथर्स उर्फ एमिनेम ने अपना लोकप्रिय गीत ‘लूज योरसेल्फ’ सुनाया जिसके लिये उन्हें 2003 में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का ऑस्कर मिला था। उस समय संगीतकार लुइस रेस्तो ने उनका ऑस्कर लिया था। इस बार पुरस्कार समारोह के बाद उन्होंने ट्वीट किया,‘‘कि अकादमी को धन्यवाद। मैं माफी चाहता हूं कि यहां तक आने में 18 साल लग गए ।’’

प्रमुख खबरें

राम मंदिर का फैसला पलट देंगे राहुल गांधी!, आचार्य प्रमोद कृष्णम का दावा- शाह बानो मामले की तरह...

कपड़ा निर्माता कंपनी Arvind Limited का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 104.42 करोड़ रुपये

एक हार और मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर, प्लेऑफ की राह है मुश्किल

Firozabad Lok Sabha Seat: कांच के शहर में किसकी होगी ठाठ, सपा के समक्ष गढ़ बचाने की चुनौती