Jammu and Kashmir: बारामूला में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में लश्कर के 2 आतंकी ढेर

By अभिनय आकाश | Apr 26, 2024

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के नौपोरा इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में शुक्रवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान भी घायल हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें दो आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद, जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा एकत्र की गई जानकारी के आधार पर सेना और सीआरपीएफ के साथ एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया। 

इसे भी पढ़ें: Jammu- Kashmir में चार आतंकवादियों की संपत्तियां कुर्क

आतंकवादी ने तलाशी दल पर की गोलीबारी 

मुठभेड़ तब शुरू हुई जब आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। अंधेरे में आतंकवादियों को होने वाले संभावित लाभ को पहचानते हुए, इसका मुकाबला करने के लिए उपाय किए गए हैं। इसके मद्देनजर बड़ी सर्चलाइटें लगाए जाने और एंट्री-एग्जिट प्वाइंट को सील किया जाना शामिल है। 

इसे भी पढ़ें: NDA घबराई हुई है, महबूबा मुफ्ती ने कांग्रेस के घोषणापत्र को बताया 70 साल में सबसे अच्छा

गोली लगने से नागरिक घायल

जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ स्थल पर गोलीबारी के दौरान एक नागरिक को गोली लग गयी। उसकी पहचान फारूक अहमद डार के रूप में की गई है और उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि उनके दाहिने कंधे में गोली लगी है और फिलहाल नजदीकी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

प्रमुख खबरें

चौथी तिमाही में GDP वृद्धि दर 6.7 प्रतिशत, 2023-24 में सात प्रतिशत रहने का अनुमान

Congress के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है TMC, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में PM Modi ने साधा ममता सरकार पर निशाना

Sawan 2024 Date: कब से शुरु हो रहा है सावन का महीना? नोट करें तिथि, जानें इस साल कितने सोमवार हैं

कारोबार, जमा वृद्धि में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंको में Bank of Maharashtra सबसे आगे