इंग्लैंड में पहले एकदिवसीय खेलने से टीम को होगा फायदा: शास्त्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 23, 2018

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शस्त्री का मानना है कि इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला से पहले एकदिवसीय मैच खेलने से टीम को फायदा होगा क्योंकि इससे खिलाड़ियों को हालात से सामंजस्य बैठाने का समय मिलेगा। भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर टी 20 अंतरराष्ट्रीय, एकदिवसीय और फिर टेस्ट मैच खेलेगी। 

 

शास्त्री ने यहां एक किताब के लॉन्च के मौके पर कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल (क्लार्क) के साथ आज ही मैंने इस मुद्दे पर चर्चा की है कि हम पहला टेस्ट मैच शुरू होने से लगभग एक महीने पहले इंग्लैंड में होंगे। हम एक जुलाई के आस पास से पहला एकदिवसीय मैच खेलेंगे पहला टेस्ट मैच एक अगस्त से शुरू होगा। इससे हमें अधिक समय ( टेस्ट के लिए तैयारी करने के लिए ) मिलेगा।’’ भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे की शुरूआत टी 20 मैचों से करेगी जो तीन जुलाई को खेले जाएंगे। 

 

शास्त्री के साथ रोहित शर्मा, दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और क्लार्क बोरिया मजूमदार की किताब ‘‘इलेवन गाड्स एंड ए बिलियन इंडियन्स: द ऑन एंड ऑफ द फील्ड स्टोरी ऑफ क्रिकेट इन इंडिया एंड बियोन्ड’’ के लॉन्च के मौके पर मौजूद थे। शास्त्री इस बात को लेकर खुश दिखे की दक्षिण अफ्रीका दौरे की तरह अन्य विदेशी दौरों पर टेस्ट मैच से पहले परिस्थितियों के अनुकूल ढलने में समय की कमी के मुद्दे को बीसीसीआई और प्रशासकों की समिति ( सीओए ) ने सुलझा दिया है। 

प्रमुख खबरें

IPL 2024: लोग उसे भगवान समझते हैं... विराट कोहली के आलोचकों पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू

Karan Johar को Gold House में किया जाएगा सम्मानित, साथ होनें कई अन्य विदेशी सितारे, जानें क्यों दिया जा रहा है भारतीय फिल्म निर्माता को सम्मान

Summer Vacation में बच्चों को जरुर लें जाए चेन्नई की इन खूबसूरत जगहों पर, आएगा खूब मजा

Amit Shah doctored video case: एक्शन में दिल्ली पुलिस, तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी को पूछताछ के लिए बुलाया