केमिस्ट हत्याकांड को लेकर नवनीत राणा ने अमित शाह को लिखा पत्र, कहा- अमरावती के CP के खिलाफ भी हो जांच

By अनुराग गुप्ता | Jul 02, 2022

मुंबई। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर अपने निर्वाचन क्षेत्र में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या को छिपाने की कोशिश के लिए पुलिस आयुक्त आरती सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। आपको बता दें कि 54 वर्षीय केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या 21 जून को हुई थी। इस संबंध में पुलिस ने अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया है और उन पर आईपीसी की धारा 302, 120B, और 109 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: 'अमरावती के केमिस्ट की नहीं थी किसी से कोई दुश्मनी', परिजनों को हत्या की वजह नहीं आ रही समझ, सामने आया भाई महेश का बयान 

पुलिस आयुक्त के खिलाफ हो जांच

नवनीत राणा ने बताया कि हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा और उन्होंने एनआईए भेजकर कार्रवाई की। 12 दिनों के बाद अमरावती पुलिस आयुक्त मीडिया के सामने आईं और कहा कि मामला उदयपुर हत्याकांड जैसा है और नूपुर शर्मा के बारे में पोस्ट की गई सामग्री से संबंधित है। उन्होंने कहा कि 12 दिन बाद वह घटना पर सफाई दे रही हैं। उसने पहले कहा कि यह डकैती है और मामले को दबाने की कोशिश की। पुलिस आयुक्त के खिलाफ भी जांच होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले कैमिस्ट की दर्दनाक हत्या, NIA करेगी जांच, अब तक पांच गिरफ्तार 

हत्या की जांच कर रही NIA

केंद्र सरकार ने केमिस्ट की हत्या मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंपी है। ऐसे में एनआईए की टीम अमरावती पहुंची है, जहां पर मामले की जांच कर रही है। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के बाद भाजपा से निलंबित की गई नेता नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाले उनके सोशल मीडिया पोस्ट से इस मामले के जुड़े होने की आशंका के बाद यह कदम उठाया गया है।

प्रमुख खबरें

भाजपा ने दो चरणों में अच्छा प्रदर्शन किया, मप्र की सभी 29 लोकसभा सीट पर जीतेगी: VD Sharma

Mexico : कुएं से मिले तीन शवों की पहचान की गई, दो ऑस्ट्रेलियाई नागरिक

Motilal Nehru Birth Anniversary: देश के अमीर वकीलों में होती थी मोतीलाल नेहरु की गिनती, आजादी में निभाई अहम भूमिका

Thane में सामान ले जा रहे वाहन में लगी आग, कोई घायल नहीं