एस्कॉर्ट्स समूह के चेयरमैन अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा का निधन

By रेनू तिवारी | Aug 06, 2018

अमिताभ बच्चन के समधी और बेटी श्वेता नंदा के ससुर राजन नंदा का रविवार रात निधन हो गया। राजन नंदा ने गुड़गांव स्थित मेदाता हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। एस्कॉर्ट्स समूह के चेयरमैन 76 वर्षीय राजन नंदा कुछ समय से बीमार चल रहे थे। नंदा ने 1965 में 23 वर्ष की उम्र में एस्कॉर्ट्स से जुड़े थे तथा 1994 में अपने पिता और समूह के संस्थापक चेयरमैन एच पी नंदा की जगह चेयरमैन बने। राजन नंदा कई शीर्ष व्यापार एवं उद्योग संघों में सक्रिय भूमिका निभाई है। वह उद्योग मंडल सीआईआई की राष्ट्रीय परिषद के सदस्य थे और उसकी कृषि संबंधी समिति के चेयरमैन भी थे। एस्कॉर्ट्स देश में ट्रैक्टर और निर्माण कार्य में उपयोग होने वाले उपकरण एवं मशीनें बनाने वाली अग्रणी कंपनी है।

अमिताभ बच्चन ने इसकी जानकारी ट्वीट कर शेयर की है। अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए उनके निधन पर शोक जताया है। बता दें कि राजन नंदा की शादी बॉलीवुड के सबसे बड़े फिलम मेकर और अभिनेतओं में शुमार राज कपूर की बेटी ऋतु कपूर के साथ हुई थी। ऐसे में उनकी भांजी और अभिनेता रणबीर कपूर की बहन रिद्धीमा कपूर शाहनी ने सोशल मीडिया पर सबसे पहले इस बात की जानकारी दी हैं।

राजन नंदा का बॉलीवुड की कपूर फैमिली से भी रिलेशन है। राजन नंदा की वाइफ ऋतु नंदा बॉलीवुड के सुपरस्टार राज कपूर की बेटी हैं। रिद्धीमा कपूर ने इंस्टाग्राम पर राजन नंदा की तस्वीर साझा करते हुए श्रद्धांजलि दी है। रिद्धीमा ने लिखा, "आप हमेशा लीजेंड थे और रहेंगे. आपको बहुत मिस करेंगे अंकल. RIP राजन अंकल।" बता दें कि राजन और ऋतु कपूर नंदा के दो बच्चे हैं। न‍िख‍िल नंदा और नताशा नंदा। इस खबर के मिलते ही सोशल मीडिया पर बॉलीवुड स्टार्स समेत यूजर्स उन्हे श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

प्रमुख खबरें

रोबोट और शादी (व्यंग्य)

IPL 2024 PlayOff Scenario: 10 टीमों में से 2 का रास्ता साफ, RCB की उम्मीदें बाकी तो 3 टीमें करो या मरो की स्थिति में, जानें प्लेऑफ का पूरा समीकरण

Karnataka Sex videos scandal: सेक्स वीडियो कांड में प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दूसरा लुकआउट सर्कुलर जारी

JNU PG Admission 2024: PG Courses के लिए जेएनयू में रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें आखिरी तारीख और अन्य जानकारी