अमरावती हत्याकांड पर आया फडणवीस का बयान, कोई बाहरी कनेक्शन है क्या? सभी बातें हम जल्द सामने लाएंगे

By अभिनय आकाश | Jul 03, 2022

भाजपा की निलंबित प्रवक्‍ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया में पोस्‍ट करने पर अमरावती में की गई हत्‍या पर महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इसमें कोई बाहरी कनेक्शन है क्या? ऐसा ध्यान में आ रहा है कि देश में तनाव हो, ऐसा कुछ विदेशी ताकतें भी प्रयास कर रही है। इसकी भी जांच होगी। शुरूआत में इसको एक डकैती का रूप दिया गया था, उसकी भी जांच की जाएगी। ये सब बातें हम जल्द सामने लाएंगे। फडणवीस ने कहा कि अमरावती की घटना गंभीर है, जिस बर्बरता के साथ उन्हें मारा गया है, ये बहुत ही क्रूरतापूर्ण व्यवहार है। आरोपियों को पकड़ा गया है। एनआईए भी इसकी जांच कर रही है। 

इसे भी पढ़ें: अमरावती मर्डर को लेकर नवनीत राणा ने पुलिस आयुक्त पर उठाए सवाल, कहा- मामले को दबाने की हुई कोशिश

क्या है पूरा मामला

उमेश कोल्हे की 21 जून को हत्या कर दी गई थी। इस घटना के सिलसिले में अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।इरफान खान नामक एक व्यक्ति की तलाश जारी है, जो एक एनजीओ चलाता है और इस मामले का मुख्य आरोपी है। केमिस्ट कोल्हे ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर कुछ टिप्पणी की थी। इसी की पृष्ठभूमि में ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि खान ने केमिस्ट की हत्या की साजिश रची है। कोल्हे की हत्या 21 जून की रात 10 बजे से 10.30 बजे के बीच कर दी गयी, जब वह अपनी दुकान बंद कर दोपहिया वाहन से घर लौट रहे थे।

इसे भी पढ़ें: 'अमरावती के केमिस्ट की नहीं थी किसी से कोई दुश्मनी', परिजनों को हत्या की वजह नहीं आ रही समझ, सामने आया भाई महेश का बयान

एनआईए कर रही जांच

केंद्र सरकार ने कहा कि महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) करेगी। केंद्र ने यह फैसला इस आशंका के मद्देनजर लिया है कि केमिस्ट की हत्या भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट का परिणाम हो सकती है। उधर, एनआईए की एक टीम शनिवार को केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती पहुंची। महाराष्ट्र के अमरावती की एक अदालत ने रविवार को केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या मामले में कथित ‘‘मुख्य षड्यंत्रकारी’’ इरफान खान को सात जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। 

 

 

प्रमुख खबरें

Chhattisgarh के ‘शराब घोटाला’ मामले में नोएडा के कारोबारी को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

Delhi Police Headquarters को बम होने का संदेश भेजने के आरोप में नाबालिग को पकड़ा गया

Covaxin Vaccine पूरी तरह सुरक्षित है : Bharat Biotech

कांग्रेस ने रायबरेली से Rahul Gandhi, अमेठी से Kishori Lal Sharma को चुनाव मैदान में उतारा