महिला न्यूज एंकर ने बीबीसी के खिलाफ किया मुकदमा, जानिए पूरा मामला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 31, 2019

लंदन। एक महिला समाचार प्रस्तोता ने समान भुगतान नहीं करने के लिए बीबीसी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। समाचार प्रस्तोता का दावा है कि उसे पुरुष प्रस्तोता की तुलना में भुगतान के रूप में छठवां हिस्सा ही दिया जाता है। एक रोजगार न्यायाधिकरण ने बुधवार को इस मामले की सुनवाई की। बीबीसी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम ‘न्यूज वॉच’ की प्रस्तोता समीरा अहमद का दावा है कि उन्हें ‘पॉइंट्स ऑफ व्यू’ के प्रस्तोता जेरेमी वाइन की तुलना में बहुत कम वेतन दिया जाता है। 

इसे भी पढ़ें: श्रीनगर में 9 अगस्त को गोलीबारी की खबरों पर गृह मंत्रालय ने दिया बड़ा बयान

बीबीसी का कहना है कि दोनों कार्यक्रमों की तुलना नहीं की जा सकती, क्योंकि न्यूज वॉच एक गंभीर कार्यक्रम है, जबकि पॉइंट्स ऑफ व्यू मनोरंजन के लिए है। बीबीसी का कहना है कि पॉइंट्स ऑफ व्यू कार्यक्रम में प्रस्तोता को विषयवस्तु को हल्के और मनोरंजक रूप में प्रस्तुत करना होता है, इसलिए ऐसे कार्यक्रम के प्रस्तोता को बाजार के हिसाब से हमेशा ही ऊंचा वेतन दिया जाता रहा है।

इसे भी पढ़ें: झूठ की चाश्नी में डूबी BBC की कुछ खबरों पर एक नजर

दूसरी ओर न्यूज वॉच एक गंभीर कार्यक्रम है। इसका प्रसारण ‘बीबीसी न्यूज’ पर होता है और पुनः प्रसारण केवल ‘बीबीसी वन’ चैनल पर शनिवार को किया जाता है। पॉइंट्स ऑफ व्यू कार्यक्रम 1961 में शुरू हुआ था, जिसमें दर्शक बीबीसी के कार्यक्रमों की आलोचना मजाकिया अंदाज में कर सकते हैं। न्यूजवॉच 2004 में शुरू हुआ था। 

प्रमुख खबरें

पाक नेता कर रहे कांग्रेस के शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनाने की दुआ : PM Modi

Asim Riaz को मिली नयी मेहबूबा! हिमांशी खुराना से ब्रेकअब के बाद Mystery Girl के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, फैंस हुए खुश

Prajwal Revanna case: राहुल गांधी ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया को लिखा पत्र, जानें क्या कहा

Healthy Diet: गर्मियों में सूर्य से नहीं बल्कि इन चीजों से भी मिलेगा विटामिन डी, डाइट में जरूर करें शामिल