पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पांचवें मामले की हुई पुष्टि

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 03, 2020

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में ईरान से लौटी 45 वर्षीय महिला के घातक कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसी के साथ देश में इस संक्रमण के पीड़ित मामलों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

इससे पहले 29 फरवरी को पाकिस्तान में कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए थे। महिला गिलगित बाल्टिस्तान क्षेत्र के गिलगित शहर में रहती है और वह कुछ दिन पहले ईरान से लौटी है।

इसे भी पढ़ें: हो जाएं टेंशन फ्री! अब मिलेंगी कोरोना वायरस से निपटने के लिए दवाईयां

स्वास्थ्य के विशेष सलाहकार डॉ जफर मिर्जा ने ट्वीट किया, “ हमारे यहां संघीय क्षेत्र में कोविड 19 (कोरोना वायरस) के पांचवें मामले की पुष्टि हो गई है। मरीज की हालत स्थिर है और उसकी अच्छी तरह से देखभाल की जा रही है। मैं मीडिया से मरीज और उनके परिवार की निजता का सम्मान करने का अनुरोध करता हूं।’’

मरीज के खून के नमूनों को शनिवार को गिलगित जिला अस्पताल से इस्लामाबाद स्थित राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान भेजा गया था अधिकारियों ने बताया कि मरीज की परीक्षण रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: बोलने, खांसने और छींकने से फैलता है कोरोना वायरस, आखिर कब तक रहेगी ये महामारी?

गिलगित बाल्टिस्तान सरकार ने कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि होने के बाद, सात मार्च तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने का ऐलान किया है। सिंध और बलूचिस्तान प्रांतों ने पहले ही अपने स्कूलों को बंद कर दिया है। पाकिस्तान ने ईरान और अफगानिस्तान से लगती सीमा को भी बंद कर दिया है।

इसे भी देखें- Coronavirus ने मचाई दुनियाभर में दहशत, क्या है इसके लक्षण और बचाव के उपाय

प्रमुख खबरें

मुसलमानों के वोटों की तिजारत कर रही है सपा, मौलाना शहाबुद्दीन बोले- जो भाजपा को हराएगा हम उसको देंगे वोट

Jammu-Kashmir में सुरक्षा बलों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया

Kejriwal के केस में अचानक से आया दाऊद इब्राहिम का नाम, दिल्ली हाई कोर्ट ने जो कहा- सुनकर सभी हो गए हैरान

भाजपा के लल्लू सिंह ने Pushkar Dhami की मौजूदगी में फैजाबाद से नामांकन दाखिल किया