इंदौर में हुए प्रदर्शन के बाद हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं पर दर्ज हुई एफआईआर

By सुयश भट्ट | Aug 25, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में रीगल चौराहे पर डीआईजी ऑफिस का घेराव करने के मामले पर एफआईआर दर्ज हुई है। बताया जा रहा है कि हिंदू संगठन के अज्ञात लोगों के खिलाफ ग्वालटोली थाने में धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें:भोपाल सांसद का बयान, कहा - महंगाई कुछ और नही सिर्फ फोकट का प्रोपोगेंडा है,कांग्रेस ने कसा तंज 

दरअसल मामला मंगलवार का है जहां इंदौर सहित प्रदेश के कई जिलों में हो रही घटनाओं से नाराज हिंदू संगठनों ने आईजी कार्यालय का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया था। जिसके बाद मामले में हिन्दु संगठनों के द्वारा डीआईजी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई थी।

वहीं हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना था इंदौर, उज्जैन और भोपाल में जो घटनाएं हुई है उससे सभी काफी आहत हैं। और इस प्रकार की गतिविधियां संचालित करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें:गुना में युवक के शव के साथ की बेकद्री,शरीर से पानी निकालने के लिए शव को पेड़ से लटकाया उल्टा 

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से इंदौर, उज्जैन सहित प्रदेश के कई जिलों में देश विरोधी नारे और पहचान छिपाकर की जा रही घटनाओं में विशेष समुदाय के लोगों का नाम आने के बाद हिन्दु संगठनों में रोष दिखा। इंदौर में हुई घटना के बाद कई हिन्दू संगठन रीगल चौराहे पर एकत्रित हुए और जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद सभी डीआईजी कार्यालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

हिंदू संगठन से जुड़े कार्यकर्ता का कहना है कि शहर में लव जिहाद सहित सार्वजनिक कार्यक्रमों में देश विरोधी नारे काफी गूंज रहे हैं। जिससे हिंदू समाज काफी आहत है और इसी के विरोध में हजारों की संख्या में इकट्ठा होकर यहां पर प्रदर्शन किया गया। हमारी मांग है कि इन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान