ऑस्ट्रेलिया के पूर्व PM टोनी एबॉट ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 21, 2019

नयी दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मोदी ने ट्वीट किया कि मेरे दोस्त टोनी एबॉट के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई। उनके जज्बे और ऊर्जा को देखकर बहुत अच्छा लगा। वह भारत-ऑस्ट्रेलिया के सहयोग को और सुदृढ़ करने के हिमायती हैं। मोदी ने अपने आधिकारिक आवास पर हुई मुलाकात की तस्वीरें भी साझा कीं।

इसे भी पढ़ें: व्यापार युद्ध: ट्रंप ने कहा, अगर समझौता नहीं हुआ तो चीन पर लगाएंगे शुल्क

एक आधिकारिक बयान में बाद में कहा गया कि मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर हाल ही में झाड़ियों में आग लगने से हुए जान-माल के नुकसान पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने एबॉट की गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर स्वर्ण मंदिर सहित भारत की यात्रा करने पर भी प्रसन्नता जाहिर की।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव 2020 से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कराया मेडिकल चेकअप

मोदी ने ब्रिसबेन में जी-20 शिखर सम्मेलन, कैनबरा, सिडनी तथा मेलबर्न में सार्थक द्विपक्षीय बातचीत तथा ऑस्ट्रेलियाई संसद के संयुक्त सत्र में अपने संबोधन के लिए नंवबर 2014 की अपनी ऑस्ट्रेलिया की यात्रा को याद किया। बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को मजबूत करने में एबॉट की भूमिका को भी सराहा। ऑस्ट्रेलियाई नेता एबॉट विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए भारत आये हुए हैं।

प्रमुख खबरें

Ravindra Jadeja ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा काम किया है: Michael Hussey

ED ने आप विधायक Amanatullah Khan को भेजा समन, 29 अप्रैल को पेश होने को कहा

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामला: मुंबई एसआईटी ने अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया

Ramban में जमीन धंसने की घटना के बीच 500 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया