भारत की तुलना में आस्ट्रेलिया को अधिक रास आएगा पर्थ : पोंटिंग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 11, 2018

पर्थ। आस्ट्रेलिया भले ही पहले टेस्ट मैच में हार गया लेकिन पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि पर्थ में शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान टीम का पलड़ा भारत पर भारी रहेगा। भारत ने एडीलेड में पहले टेस्ट मैच में 31 रन से जीत दर्ज करके चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी। यह पहला अवसर है जबकि भारत ने आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहला टेस्ट मैच जीता। पोंटिंग का मानना है कि पर्थ की नयी पिच आस्ट्रेलियाई टीम के अनुकूल है।

यह भी पढ़ें- क्या हॉकी में ड्रैग फ्लिक के दिन लद चुके हैं?

उन्होंने क्रिकेट–काम–एयू से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि पर्थ की पिच भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में हमारे खिलाड़ियों को अधिक रास आएगी लेकिन आस्ट्रेलियाई टीम को जल्द से जल्द वापसी करनी होगी। ’’पोंटिंग ने कहा कि आस्ट्रेलिया को अपनी कमजोरियों से जल्द से जल्द निजात पानी होगी और पहले टेस्ट मैच की गलतियों से सबक लेना होगा। इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘उन्होंने इस सप्ताह खराब प्रदर्शन किया और हार गये। इसका मतलब यह नहीं है कि भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन वे पूरी तरह से सक्षम हैं।’’

यह भी पढ़ें- एडीलेड की जीत ने 2003 की यादों को ताजा कर दिया: सचिन तेंदुलकर

पोंटिंग ने कहा कि आस्ट्रेलिया को इस पर कड़ी प्रतिक्रिया नहीं करनी चाहिए और दूसरे टेस्ट मैच में भी इसी एकादश के साथ उतरना चाहिए। आरोन फिंच सलामी बल्लेबाज के रूप में नाकाम रहे हैं लेकिन चयनकर्ताओं, कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान टिम पेन ने उनका पक्ष लिया है। 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान