कोरोना के खौफ के बीच राहत की खबर, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ठीक होकर AIIMS से घर लौटे

By रेनू तिवारी | Apr 29, 2021

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लोगों में डर का माहौल है। अस्पतालों की हालत बेहद खराब है। सांसों के लिए लोग तरस रहे हैं। ऑक्सीजन की किल्लत बरकरार है। स्थिति बेहद नाजुक है। ऐसे में राहत की खबर आयी है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को कोविड -19 से उबरने के बाद गुरुवार को दिल्ली के एम्स ट्रॉमा सेंटर से छुट्टी दे दी गई, समाचार एजेंसी एएनआई ने एम्स के अधिकारी के हवाले से कहा उन्हें 19 अप्रैल को कोविड -19 सकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट के बाद भर्ती किया गया था।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस से बिगड़ती मध्य प्रदेश की स्थिति को लेकर कमलनाथ ने साधा भाजपा पर निशाना 

मनमोहन सिंह ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भेजा था जिसमें COVID-19 संकट से निपटने के लिए पांच उपाय सुझाए गए थे, जिसमें टीकाकरण में सुधार और दवाओं की आपूर्ति को बढ़ावा देना भी शामिल था। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में, कांग्रेस के दिग्गज नेता ने कहा कि किसी को भी पूर्ण संख्या में नहीं दिखना चाहिए, लेकिन कुल आबादी का टीकाकरण किया जाए।

 

इसे भी पढ़ें: एक DM ऐसा भी ! कोरोना की वापसी को देखते हुए जिले में पहले ही कर ली थी पूरी तैयारी

 

दवा निर्माताओं के लिए अनिवार्य लाइसेंसिंग प्रावधानों को लागू करना और राज्यों को अग्रिम पंक्ति के श्रमिकों की श्रेणियों को परिभाषित करने के लिए कुछ लचीलापन देना, जिन्हें टीकाकरण किया जा सकता है, भले ही वे 45 साल से कम हों, उनके द्वारा लूटे गए कुछ कदम हैं। उन्होंने अपने पत्र में कहा, COVID-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई की कुंजी टीकाकरण के प्रयास को तेज करना है। 


भारत ने गुरुवार को 3.79 लाख कोविड मामलों की नई उच्च संख्या दर्ज हुई है, पिछले 24 घंटों में 3,600 से अधिक मौतें हुईं। अब तक कुल 1,50,86,878 ठीक हो गए हैं। 30,84,814 सक्रिय मामलों के साथ कुल मृत्यु संख्या 2,04,832 है। अब तक कुल 15,00,20,648 लोगों को टीका लगाया गया है। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान