कनाडा में NBA चैंपियन रैप्टर्स के रैली में हुई गोलीबारी, चार लोग घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 18, 2019

टोरंटो। कनाडा में एनबीए चैंपियन रैप्टर्स के लिए सोमवार को हुई रैली में भारी जन सैलाब उमड़ा और उसी दौरान हुई गोलीबारी में चार लोग घायल हो गए। इसके बाद सिटी हॉल चौराहे पर रैप्टर्स प्रशंसकों के बीच भगदड़ मच गई। हॉल में हजारों प्रशंसक मौजूद थे। दूसरी ओर दस लाख या उससे ज्यादा प्रशंसक रैप्टर्स के लिए परेड के वास्ते टोरंटों में मौजूद थे जिससे उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता पैदा हो गई। टोरंटो रैप्टर्स कनाडा की पेशेवर बास्केटबॉल टीम है। 

टोरंटो पुलिस प्रमुख मार्क सैंडर्स ने बताया कि चार लोगों को गोली लगी लेकिन कोई भी जख्म जानलेवा नहीं है। गोलीबारी से बचने की कोशिश में भागने वाले कुछ अन्य लोगों को मामूली चोटें आयी हैं। उन्होंने कहा कि हमने लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से आग्नेयास्त्र बरामद किए तथा जांच शुरू कर दी। यह पूछे जाने पर कि क्या यह निशाना बनाकर की गई गोलीबारी या आतंकवाद से संबंधित घटना थी, इस पर पुलिस प्रवक्ता एलिसन स्पार्क्स ने बताया कि जांच चल रही है।

इसे भी पढ़ें: कनाडा के बाजारों में अब मिलेंगे भांग मिश्रित खाद्य पदार्थ

इस घटना के दौरान रैली के आयोजक ने भीड़ को आपात स्थिति के लिए अलर्ट किया और शांति बनाए रखने की गुहार लगाई। उस समय मंच पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, टोरंटो के मेयर जॉन टोरी, एनबीए फाइनल्स एमवीपी कावही लियोनार्ड और अन्य खिलाड़ी मौजूद थे। 

प्रमुख खबरें

Game of Thrones के स्टार इयान गेल्डर उर्फ Kevan Lannister का 74 वर्ष की उम्र में निधन

Paris Olympics 2024: खिलाड़ियों को मिल सकेगा शाकाहारी भोजन, यहां देखें पूरा मेन्यू

Laapataa Ladies की फूल भी पहुंची थी Met Gala 2024? कारपेट से वायरल हुआ एक्ट्रेस का देसी लुक!

Newsroom | China-Bangladesh | पाकिस्तान को बर्बाद करने के बाद, अब बांग्लादेश के साथ पहली बार सैन्य अभ्यास करने जा रहा चीन, भारत की बढ़ेगी मुश्किलें!