एमएसएमई ऋण संवितरण पर शासन ने लगाया प्रतिबंध, कांग्रेस ने साधा शिवराज सरकार पर निशाना

By दिनेश शुक्ल | Dec 21, 2020

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग द्वारा बैंकों को जारी एक आदेश को लेकर प्रदेश मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस का आरोप है कि एक तरफ मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार बेरोजगार नौजवानों को रोजगार मेले लगाने का छद्म परोस रही है और दूसरी तरफ बैंकों से कह रही है कि जिन बेरोजगारों का लोन स्वीकृत हो चुका है और उनका वितरण नहीं हुआ है उसका ऋण संवितरण  रोक दिया जाए। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने कहा कि एम.एस.एम.ई. विभाग द्वारा जारी यह सर्कुलर मध्य प्रदेश के लाखों बेरोजगारों के साथ जो उद्यमी बनना चाहते हैं एक बड़ा धोखा है ।

 

इसे भी पढ़ें: अपना वजूद बचाने और कमलनाथ को निपटाने में लगे हैं दिग्विजयः रजनीश अग्रवाल

भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि मध्य प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने का जो झूठा नारा दिया गया है, उसकी पहली पोल इस सर्कुलर ने खोल दी है। जो लोग अपने पांव पर खड़े होना चाहते हैं और अपना उद्योग खड़ा करने का साहस कर रहे हैं। उन बेरोजगार नौजवानों के ऋण संवितरण पर प्रतिबंध लगाकर सरकार ने यह बता दिया है, कि आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का नारा खोखला है और प्रदेश की जनता के साथ एक बड़ा धोखा है।

 

इसे भी पढ़ें: जान से मारने की धमकी देकर महिला से किया दुष्कर्म, आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर

कांग्रेस मीडिया विभाग उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने शिवराज सरकार से तत्काल जारी निर्देश वापस लेने की मांग की। उन्होंने बेरोजगारों के साथ हुए इस छल और उन्हें हताश करने वाले फैसले के लिए शिवराज सरकार से माफी मांगने कीअपील की है।गुप्ता ने कहा कि अगर आदेश वापिस न लिया गया तो बेरोजगारों के आंदोलन के लिये सरकार जिम्मेवार होगी।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज