गोवा में सरकार स्थिर, राजनीतिक परिवर्तन पर विचार कर रहा है नेतृत्व

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 17, 2019

पणजी। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की गिरती सेहत के बीच भाजपा ने रविवार को कहा कि उसने ‘‘ गोवा में राजनीतिक परिवर्तन’’ पर विचार शुरू कर दिया है। लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील करते हुए पार्टी ने यह भी कहा कि राज्य की सरकार ‘‘स्थिर’’ है। पर्रिकर (63) अग्नाशय की एक बीमारी से पीड़ित है। भाजपा की राज्य मीडिया समन्वयक संध्या साधले ने एक बयान में कहा, ‘‘दिल्लीऔर गोवा में हमारा भाजपा का नेतृत्व बहुत मजबूत, स्थिर है और हमने गोवा में राजनीतिक परिवर्तन के बारे में विचार शुरू कर दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम स्थिति से सफलतापूर्वक निपट लेंगे। सोशल मीडिया के जरिए फैलाई जा रही किसी अफवाह या खबर पर ध्यान ना दें।’’

गोवा के मंत्री विजय सरदेसाई ने शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से दोना स्थित उनके आवास में भेंट की थी। सरदेसाई ने कहा था कि पर्रिकर की तबियत बिगड़ गयी है लेकिन उनकी हालत स्थिर है। शाम को भाजपा ने अपने विधायकों के साथ बैठक कर पर्रिकर की तबियत खराब होने के बाद उत्पन्न राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की थी। भाजपा के एक नेता ने नाम जाहिर ना करने की शर्त पर बताया कि पार्टी के सभी विधायकों को राज्य से बाहर ना जाने को कहा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘ शनिवार की बैठक में सभी विधायकों से विशेष रूप से कहा गया कि हमें राज्य से बाहर नहीं जाना है।’’ सरदेसाई ने हालांकि पर्रिकर के गिरते स्वास्थ्य के मद्देनजर राज्य में किसी भी तरह के राजनीतिक परिवर्तन की संभावना से इनकार कर दिया था। वहीं कांग्रेस ने गोवा में शनिवार को सरकार बनाने का दावा पेश किया। 

इसे भी पढ़ें: 100 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच होगा आमने-सामने का मुकाबला

पार्टी ने दावा किया था कि भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद मनोहर पर्रिकर सरकार ने विधानसभा में अपना बहुमत खो दिया है। गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को लिखे एक पत्र में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर ने सरकार बनाने का दावा पेश किया और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त किये जाने की मांग की। डिसूजा के निधन और दो विधायकों सुभाष शिरोडकर तथा दयानंद सोप्ते के इस्तीफे के बाद 40 सदस्यीय विधानसभा में सदस्यों की संख्या अब घट कर 37 रह गई है। सोप्ते और शिरोडकर द्वारा भाजपा में शामिल होने के लिए इस्तीफा देने के बाद इस समय कांग्रेस के विधायकों की संख्या 16 से घट कर 14 हो गई है। भाजपा के विधायकों की संख्या 13 है। भाजपा को गोवा फारवर्ड पार्टी, एमजीपी के एक एक विधायक, एक निर्दलीय तथा राकांपा के एकमात्र विधायक का समर्थन हासिल है।

 

प्रमुख खबरें

Land scam case: SC: हाईकोर्ट से झटका मिलने के बाद SC पहुंचे हेमंत सोरेन, ED की गिरफ्तारी को दी चुनौती

1992-93 के मुंबई दंगा मामले में जारी निर्देशों को करें लागू, SC ने महाराष्ट्र सरकार को दिया आदेश

T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान टीम तय नहीं लेकिन कप्तान कर रहे बड़े दावे, कहा- हम वर्ल्ड कप जीतने जा रहे हैं

कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक, उसके खिलाफ रणनीति बनायेंगे : Babar Azam