यूक्रेन में फंसे भारतीयों को बॉर्डर एरिया में न जाने की सख्त हिदायत, भारत सरकार ने जारी की नई एडवाइजरी; एयर इंडिया ने भरी उड़ान

By निधि अविनाश | Feb 26, 2022

यूक्रेन-रूस में हमलों के बीच फंसे भारतीयों के लिए भापत सरकार द्वारा एक नई एडवाइजरी जारी की गई है। इस एडवाइजरी के मुताबिक, फंसे लोगों को बॉर्डर के रास्ते न जाने की सख्स सलाह दी गई है। एमईए की एक ट्वीट के मुताबिक, सबी भारतीय नागरिकों को सलाह दी गई है कि वह बॉर्डर पोस्ट पर भारत सरकार के अधिकारियों के साथ पूर्व समन्वय के बिना न जाएं।

इसे भी पढ़ें: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का रेस्क्यू जारी, हंगरी और रोमानिया के लिए एयर इंडिया ने भरी उड़ान

इसी बीच आज यानि शानिवार को एयर इंडिया फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए उड़ानें भर ली है। आज यानि शनिवार को एयर इंडिया मुंबई हवाईअड्डे से रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट के लिए रवाना हो गई है और सुबह करीब दस बजे बुखारेस्ट हवाईअड्डे पर पहुंचने की संभावना है। जानकारी के लिए बता दें कि, भारतीय नागरिक सड़क मार्ग से यूक्रेन-रोमानिया सीमा पर पहुंच रहे है और सभी को भारत सरकार के अधिकारी बुखारेस्ट ले जायेंगे ताकि उन्हें एअर इंडिया की उड़ानों के जरिए स्वदेश लाया जा सके। वहीं दिल्ली से भी एयर इंडिया की भी दो फ्लाइट यूक्रेन के लिए उड़ान भरेगी। 

20 हजार के करीब भारतीय फंसे हुए है

इस समय यूक्रेन में 20 हजार के करीब भारतीय फंसे हुए हैं। यह संख्या ज्याजातर छात्रों की है जो वहां पढ़ने के लिए गए थे। इस बीच कुछ तस्वीरें भी सामने आ रही हैं जिसमें मेडिकल के कई छात्र बंकरों में छिपे हुए है। इसी को देखते हुए भारत सरकार ीकी तरफ से रेस्कयू मिशन और भी तेज कर दिया गया है। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पुतिन से फोन पर बातचीत के दौरान ये मुद्दा उठाया था।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis