गोयल ने कहा, समयपाबंदी में सुधार दिखाने के लिए आंकड़ों से छेड़छाड़ नहीं करें

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 03, 2018

नयी दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे जोनों को चेताया है कि समयपाबंदी में सुधार दिखाने के लिए आंकड़ों से छेड़छाड़ न की जाए। इस प्रकार गोयल ने संकेत दिये कि जोनों द्वारा दिये गये ट्रेनों की समयपाबंदी आंकड़ों और यात्रियों से मिलने वाली प्रतिक्रिया में अंतर है। रेलवे ने आंकड़े जारी करते हुए कहा था कि 76 प्रतिशत ट्रेनें समय पर चल रही हैं।जोन के प्रमुखों को लिखे पत्र में रेलवे बोर्ड ने पिछले सप्ताह आंकड़ों से इस तरह की छेड़छाड़ के खिलाफ चेताया था।

 

पत्र में कहा गया, ‘‘जोनल रेलवे द्वारा ट्रेनों के अंतिम स्टेशनों और ट्रेनें बदलने वाले बिन्दुओं पर ट्रेनों के आगमन, रवानगी की गलत जानकारी निरंतर दर्ज की जा रही है और संभाग समयपाबंदी में सुधार के लिए गलत जानकारी दर्ज करते हैं।’’ इसमें कहा गया, ‘‘सोशल मीडिया के जरिये आम लोगों से लगातार प्रतिदिन प्रतिक्रिया मिल रही है। रेल मंत्री ने अपनी गंभीर नाखुशी जताई है और निर्देश दिया है कि यह परंपरा बंद होनी चाहिए। कृपया किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित हो।’’

 

मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों की 17 से 23 सितंबर के दौरान समयपाबंदी दिखाती है कि दक्षिण पूर्वी रेलवे के रांची संभाग ने 100 प्रतिशत समयपाबंदी हासिल की और 21 संभागों में इस दौरान 90 प्रतिशत और इससे अधिक समयपाबंदी दर्ज हुई।

 

प्रमुख खबरें

दिल्ली के स्कूलों में फर्जी बम का खतरा, दिल्ली सरकार ने सुरक्षा बनाए रखने के लिए जारी की एडवाइजरी

प्रिय नरेंद्र के दोस्त के पास जिनपिंग, यूरोप में कमजोर होती पकड़ के बीच चीनी राष्ट्रपति मैक्रों से क्या करेंगे मिन्नत?

Sikkim Profile: देश का 22वां राज्य है सिक्किम, यहां समझिए इसका सियासी समीकरण

MI vs KKR Preview: खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई की कोलकाता से भिड़ंत, प्लेऑफ की राह मुश्किल