मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों को किया जाएगा नियमित, पीएससी के माध्यम से होगी भर्ती

By दिनेश शुक्ल | Nov 20, 2020

भोपाल। मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने अतिथि विद्वानों को लेकर  बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा अतिथि विद्वानों को पुन: काम देने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके अलावा प्रदेश में शिक्षा प्रभावित न हो इसके लिए पीएससी के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। अतिथि विद्वानों को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि अतिथि विद्वानों से महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में अध्यायन अध्यापन को लेकर हमने बड़े निर्णय लिए है। उसमें एक बड़ा निर्णय पीएससी की भर्ती का निर्णय लिया है। हम अधिकतर अतिथि विद्वानों को काम पर ले चुके हैं और जो बाकी बचे लोग हैं, उनके लिए भी हमने अभी दो दिन पहले एक लिंक ओपन की है। 

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने ने के लिए 'टाइग्रेस ऑफ द ट्रेल'

मंत्री मोहन यादव ने कहा कि जिनको स्थायी पद पर रखना है, उनके लिए भी निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्राध्यापकों की कमी के चलते विद्यार्थियों को जो परेशानी हो रही है। उसका भी जल्द ही हम निराकरण कर रहे हैं। उन्होंने ने कहा कि साथ ही पीएससी के माध्यम से जो उम्मीदवार सभी योग्यता रखते है उन्हें असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती का निर्णय ले चुके है। सरकार पांच प्रतिशत पोस्ट पीएससी के माध्यम से भरने वाली है।

प्रमुख खबरें

Canada : सड़क हादसे में भारतीय दंपति, तीन महीने के बच्चे समेत चार लोगों की मौत

CBSE 10th, 12th Board Result 2024: आ गया ताजा अपडेट, इस दिन जारी होगा सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट, ऐसे देख सकते हैं परिणाम

कांग्रेस, लेफ्ट और टीएमसी सारे उद्योगों को किया बर्बाद, इंडस्ट्री के मामले में बंगाल के स्वर्णिम काल की पीएम मोदी ने दिलाई याद

Modis Special Ops! अमेरिका, कनाडा, पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी भारत ने चला दिया खुफिया ऑपरेशन? Five Eyes हैरान