गुजरात को पर्यटन के क्षेत्र मिले दो पुरस्कार, मंत्री जी किशन रेड्डी ने सौंपा अवॉर्ड

By प्रेस विज्ञप्ति | Mar 29, 2023

नई दिल्ली। पर्यटन मंत्रालय ने 'मिशन मोड में पर्यटन' को बढ़ावा देने के लिए रणनीति बनाने और विचार-विमर्श करने के लिए नई दिल्ली में 28 और 29 मार्च को दो दिवसीय चिंतन शिविर का आयोजन किया है। इस चिंतन शिविर के तहत विभिन्न श्रेणियों में पर्यटन क्षेत्र के लिए पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया।

 

इस अवॉर्ड फंक्शन में गुजरात को दो कैटेगरी के तहत अवॉर्ड मिला। वडनगर में शर्मिष्ठा झील के वाच टावर स्थित व्याख्या केंद्र (interpretation center) को 'सर्वश्रेष्ठ व्याख्या केंद्र' की श्रेणी में पुरस्कार मिला। साथ ही, 'बेस्ट साउंड एंड लाइट शो' की श्रेणी में गुजरात को उपविजेता का पुरस्कार मिला। यह पुरस्कार राजकोट स्थित अल्फ्रेड हाई स्कूल के साउंड एंड लाइट शो को दिया गया है।

 

गुजरात के माननीय पर्यटन मंत्री मुलुभाई बेरा ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी से पुरस्कार प्राप्त किया। यह पुरस्कार भारत सरकार द्वारा शुरू की गई स्वदेश दर्शन योजना के तहत दिए गए हैं।

 

गौरतलब है कि स्वदेश दर्शन योजना की शुरुआत वर्ष 2014-15 में की गई थी। यह योजना दो योजनाओं का समावेश करके बनाई गई है, एक प्रसाद दर्शन योजना और दूसरी स्वदेश दर्शन योजना।

प्रमुख खबरें

Lucknow में Rajnath की राह नहीं आसान, SP-Congress ने अग्निवीर योजना को लेकर फिर जताया कड़ा विरोध

Delhi की जनता के बीच Arvind Kejriwal, रोड शो में लोगों से कहा- यदि लोग आम आदमी पार्टी को चुनेंगे, तो मुझे दोबारा जेल नहीं जाना पड़ेगा

Delhi Bomb Threat । स्कूलों के बाद अब अस्पताल और एयरपोर्ट को मिले धमकी भरे ईमेल, अलर्ट पर पुलिस, तलाशी अभियान जारी

यह चुनाव पाकिस्तान को उसकी हरकतों के लिए मुंहतोड़ जवाब देने का है : Amit Shah