बाबा और बाबा की कमर का दर्द (व्यंग्य)

By दीपक गिरकर | Nov 06, 2017

इस देश में बाबाओं का व्यवसाय शानदार चल रहा है या ऐसा समझ लो कि इस धंधे में चाँदी ही चाँदी है। इस देश में बाबाओं की महिमा अपरम्पार है। बाबाओं में अपार शक्ति होती है। इन बाबाओं ने कई सरकारें बदल दी हैं। बाबा लोगों का तो मूल स्वभाव ही है सभी को प्यार करना और प्रेम का संदेश फैलाना। सदियों से बाबा लोग प्रेम का संदेश फैलाते आए हैं। इस भारत देश में ये बाबा वोट बैंक होते हैं। यहाँ भक्तों के वोटो की संख्या अधिक है। ये बाबा समय समय पर मंत्रियों, नेताओं को आशीर्वाद देकर अपनी शक्ति का परिचय देकर भविष्य में होने वाले चुनाव में उलटफेर करवा सकते हैं।

सरकार के मंत्री, नेता और सरकारी अधिकारी जब भी बाबा के डेरे पर जाते थे तब वे अपनी आँखें बंद करके भक्तिभाव में पूरी तरह से डूब जाते थे। उन्हें तो बस बाबा के आशीर्वाद की ज़रूरत थी।

 

कुछ समय से बाबा राम रहीम को लेकर काफ़ी गहमा गहमी देखने को मिल रही है। राम रहीम जैसे बाबाओं के पास एक गुफा होती है और ये गुफा बाहर से देखने पर छोटी लगती है लेकिन जैसे-जैसे आप गुफा में आगे बढ़ते जाएँगे यह गुफा हनुमानजी की पूंछ जैसी या द्रोपदी की साड़ी जितनी लंबी होती जाएगी। बाबा की इस गुफा में भक्तों की हर बीमारी का इलाज होता था और तो और बाबा के हर दर्द का इलाज इसी तिलस्मी गुफा में होता था। इस गुफा में इतनी सुंदर-सुंदर (अप्सराएँ) साध्वियाँ थीं कि राजा इंद्र को भी ईर्ष्या होने लगी थी। और जितने भी सेवक थे उन्हें आसाराम बापू से प्रेरणा लेकर नपुंसक बना दिया गया था।

 

आज जब बाबा की कमर में दर्द है तो इस दर्द का इलाज ना तो जेल की कोठडी में है और ना ही किसी अस्पताल के डॉक्टर के पास। कई भक्त बाबा के इस कमर दर्द से चिंतित हैं। डेरे, गुफा और बाबा की प्यारी बेटी की तलाश में मंत्रियों, नेताओं और सरकारी अधिकारियों के आँसू निकले आए। सभी भक्तों को बाबा राम रहीम जैसे बाबा प्यार से रूला देते हैं और तो और राम रहीम जैसे बाबा सरकार को भी रूला देते हैं।

 

मूल प्रश्न है कि बाबा की कमर का सही और शर्तिया इलाज कैसे होगा? बाबा की कमर का शर्तिया इलाज उनकी प्यारी बेटी के पास है। उनकी प्यारी बेटी फिजियोथेरेपीस्ट है या नहीं यह तो नहीं मालूम लेकिन मुझे विश्वास है कि यदि उनकी प्यारी बेटी हनीप्रीत, बाबा राम रहीम की कमर पर हाथ लगा दे तो बाबा की कमर कुछ हद तक ठीक हो सकती है क्योंकि बाबा का कहना है की उनकी बेटी के हाथ में जादू है।

 

- दीपक गिरकर

प्रमुख खबरें

कपड़ा निर्माता कंपनी Arvind Limited का चौथी तिमाही में शुद्ध लाभ 104.42 करोड़ रुपये

एक हार और मुंबई इंडियंस IPL 2024 से बाहर, प्लेऑफ की राह है मुश्किल

Firozabad Lok Sabha Seat: कांच के शहर में किसकी होगी ठाठ, सपा के समक्ष गढ़ बचाने की चुनौती

Poonch Terror Attack Update: पहली बार सामने आए पुंछ के आतंकी, रखा 20 लाख का इनाम