हार्दिक को कप्तानतौर पर अपनी क्षमता दिखाने के लिए प्रेरित किया जायेगा: कर्स्टन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 22, 2022

नयी दिल्ली। भारत के पूर्व कोच और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी टीम के मेंटोर (मार्गदर्शक) गैरी कर्स्टन का मानना कि हार्दिक पांड्या बड़े मंच पर अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाने के लिए तैयार हैं और एक युवा तथा नये कप्तान का होना, टीम के लिए फायदे की बात है। भारत के इस हरफनमौला खिलाड़ी को सीवीसी के स्वामित्व वाली अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा है। उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: Google Meet पर कपल की शादी देखेंगे 300 मेहमान, जोमैटो के जरिए दिया जाएगा खाना

कर्स्टन ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ के कार्यक्रम ‘आईपीएल: सलेक्शन डे’ में कह, ‘‘ एक युवा और नये कप्तान के तौर पर मैं हार्दिक पंड्या के साथ काम करने का इंतजार कर रहा हूं। मुझे लगता है कि उन्हें योजना बनाने और एक कप्तान के तौर पर यह दिखाने के लिये प्रेरित किया जायेगा कि वह इस स्तर पर क्या करने में सक्षम है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ वह शानदार खिलाड़ी है। मैंने जो सुना है वह यह है कि वह वास्तव में टीम की योजना बनाने वाले समूह में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं।

इसे भी पढ़ें: एमपी के खंडवा जिले में गलत इंजेक्शन से मरीज की हुई मौत, पुलिस ने डॉक्टर को किया गिरफ्तार

मुझे लगता है कि वह इस टूर्नामेंट के महत्व को समझते हैं। वह नेतृत्व के नजरिये फैसला करने वाले समूह का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं। हमारी टीम में ऐसे कौशल वाले खिलाड़ी के होना रोमांचित करता है।’’ फ्रैंचाइजी ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान और युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ भी करार किया है। कर्स्टन  टीम में इन दोनों की मौजूदगी से खुश है। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं वास्तव में उन दोनों के होने से उत्साहित हूं। वे दोनों बेहतर प्रदर्शन करने वाले हैं। गिल खासकर कमाल के खिलाड़ी है। मेरे विचार से वह भारत के लिए और अधिक खेलेंगे।’’

इसे भी पढ़ें: क्या आपका भी पैसा गलत अकाउंट में ट्रांसफर हो गया है? जानिए क्या करना है

उन्होंने कहा, ‘‘राशिद खान ने पूरी दुनियाभर में प्रदर्शन कर खुद को साबित किया है। मैंने अभी तक उसके साथ काम नहीं किया है लेकिन काम करने को लेकर रोमांचित हूं।’’ आईपीएल की एक और नयी फ्रेंचाइजी लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने बताया कि उनकी टीम ने भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल, स्पिनर रवि बिश्नोई और ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस से इसलिए करार किया है क्योंकि ये तीनों एक से अधिक विभाग में योगदान दे सकते है। उन्होंने कहा, ‘‘हम सिर्फ एक या दो सत्र के लिए टीम का गठन नहीं कर रहे है, जैसा कि हमें पुणे के मामले में करना पड़ा था।

हम ऐसी टीम का गठन करना चाहते है जो कई वर्षों तक प्रतिस्पर्धा करें। उन्होंने कहा, ‘‘ हम एक से अधिक क्षेत्रों में योगदान देने वाले खिलाड़ियों की तलाश कर रहे थे। केएल (राहुल) न केवल एक उत्कृष्ट बल्लेबाज है, वह एक शानदार विकेटकीपर भी है। मार्कस एक बेहतरीन फिनिशर (आखिरी ओवरों के विशेषज्ञ), एक अच्छा गेंदबाज और एक शानदार फील्डर है। रवि स्पिन विभाग के लिए एक अनूठा आयाम लाते हैं और एक असाधारण क्षेत्ररक्षक हैं।

प्रमुख खबरें

World Cup में Surya तीसरे नंबर पर उतरें , भारत और वेस्टइंडीज का फाइनल चाहते हैं Lara

परिवारों की शुद्ध बचत तीन साल में नौ लाख करोड़ रुपये घटीः सरकारी आंकड़ा

देश के आठ प्रमुख शहरों में 2023 में खाली पड़े shopping mall की संख्या बढ़कर 64 हुई: Report

Kiren Rijiju ने Rahul Gandhi को लिया आड़े हाथ, पूछा China और Pakistan से इतना प्रेम क्यों है?