हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, इन 2 शहरों में बनाए जाएंगे मेडिसिन इंडस्ट्री के हब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 27, 2020

चंडीगढ़। केन्द्र सरकार के स्थानीय विनिर्माण को बढ़ावा देने की योजना को आगे बढ़ाते हुये हरियाणा सरकार ने पानीपत में एक हजार एकड़ क्षेत्र में ‘‘थोक दवा रसायन’’ पार्क स्थापित करने और राज्य के करनाल में चिकित्सा उपकरण विनिर्माण का बड़ा केन्द्र बनाने का प्रस्ताव किया है। पानीपत में थोक दवा सामग्री तैयार करने वाला परिसर भारत सरकार की योजना के तहत विकसित औद्योगिक भूमि पर स्थापित किया जायेगा। यह पार्क थोक दवा रसायनों के उत्पादन को प्रोत्साहन देने के लिये स्थापित किया जायेगा।

इसे भी पढ़ें: 1 जुलाई से आधार नंबर के जरिये हो सकेगा नयी कंपनियों का ऑनलाइन रजीस्ट्रेशन

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के सीआईआई फार्मास्कोप कार्यक्रम को आनलाइन प्लेटफार्म के जरिये संबोधित करते हुये यह कहा।राज्य सरकार की विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। कार्यक्रम को मुख्यअतिथि के तौर पर संबोधित करते हुये खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार की करनाल में 225 एकड़ भूमि में चिकित्सा उपकरणों के विनिर्माण का बड़ा केन्द्र स्थापित करने की भी योजना है।पानीपत के थोक दवा पार्क से यह स्थान मात्र 25 किलोमीटर दूर है। उन्होंने राज्य सरकार की इन घोषणाओं को आत्मनिर्भर भारत की दिशा में उठाया गया कदम बताया जो कि - मेड इन इंडिया के साथ साथ मेड फार दि वर्ल्ड -भी होगा।

प्रमुख खबरें

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला

व्हाट्सएप के नए फीचर का टेस्टिंग जारी, यह फोटो और वीडियो पर प्रतिक्रिया देना आसान बनाता है

जब Modi के मन में MP है और एमपी के मन में मोदी हैं तब BJP इतनी टेंशन में क्यों है?

चुनावी प्रचार में बिगड़ी तेजस्वी यादव की तबीयत, सुरक्षाकर्मी ने सहारा देकर स्टेज से उतारा, बोले- बेरोजगार युवाओं की तकलीफ़ के आगे यह कुछ भी नहीं