ऑडियो क्लिप मामले में HD कुमारस्वामी ने की SIT जांच की घोषणा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 11, 2019

बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने ऑडियो क्लिप विवाद में सच्चाई को सामने लाने के लिए सोमवार को एसआईटी जांच की घोषणा की। कुमारस्वामी ने एक ऑडियो क्लिप जारी की थी जिसमें भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा को एक कथित बातचीत में जद (एस) के विधायक को लुभाते हुए सुना जा सकता है। विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने ‘सच्चाई का पता लगाने के लिए’ इस घटनाक्रम की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किये जाने का सुझाव दिया जिसके बाद कुमारस्वामी ने राज्य विधानसभा में यह घोषणा की। इस विवाद में रमेश कुमार का नाम भी घसीटा गया था।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा में उठा कर्नाटक का मुद्दा, कांग्रेस के आरोपों को सरकार ने किया खारिज

व्यथित दिख रहे कुमार ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा, ‘सच्चाई का पता लगाने के लिए एसआईटी का गठन करें। पंद्रह दिन में मुझे राहत दी जाये।’ सदन के सभी सदस्यों ने कहा कि अध्यक्ष को उनकी ईमानदारी के लिए जाना जाता है और उनके पद की गरिमा की रक्षा की जानी चाहिए। कुमारस्वामी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ आरोप को लेकर वह भी ‘‘दुखी’’ हैं और एसआईटी गठित करने के उनके सुझाव को स्वीकार किया जाता है। उन्होंने अध्यक्ष से कहा, ‘मैं सच्चाई का पता लगाने के लिए एक व्यापक जांच के वास्ते एसआईटी का गठन करने के लिए आपकी अनुमति चाहता हूं।’

इसे भी पढ़ें: अगर येदियुरप्पा वाली आडियो क्लिप फर्जी निकली तो राजनीति छोड़ दूंगा

कुमारस्वामी ने कहा था कि कथित बातचीत के दौरान येदियुरप्पा ने भाजपा की मदद के वास्ते इस्तीफा देने वाले विधायकों के पक्ष में फैसला देने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को 50 करोड़ रुपये की पेशकश के बारे में भी बात की थी। येदियुरप्पा ने कहा था कि यदि ये (आरोप) साबित हो जाते हैं तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे। यदि (अध्यक्ष के बारे में) मैंने ऐसा कुछ कहा है, वह साबित हो जाता है तो मैं विधायक के रूप में इस्तीफा दे दूंगा और राजनीति छोड़ दूंगा।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana