भारतीय बाजार के लिए हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन ने मिलाया हाथ, दो साल में भारत में दौड़ती दिखेगी ‘हीरो-हार्ले’ बाइक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 27, 2022

हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन द्वारा संयुक्त रूप से विकसित मोटरसाइकिल अगले दो साल में भारतीय सड़कों पर दौड़ती दिखाई दे सकती है। हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) निरंजन गुप्ता ने यह जानकारी दी है।। यह कदम हीरो मोटोकॉर्प की प्रीमियम खंड में अपनी स्थिति को मजबूत करने की योजना का हिस्सा है। देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी अपनी बिक्री मात्रा और मुनाफा बढ़ाने के लिए 160 सीसी और इससे ऊपर के मॉडल लाने की तैयारी में है। 100-110 सीसी के खंड में हीरो मोटोकॉर्प पहले ही अग्रणी स्थिति में है।

गुप्ता ने एक विश्लेषक कॉल में कहा, ‘‘अगले दो साल की समयसीमा में आप ऐसे मॉडल देखेंगे जो मात्रा के साथ-साथ मुनाफा बढ़ाने वाले प्रीमियम खंड में होंगे। इनमें हार्ले के साथ मिलकर तैयार की जा रही बाइक भी शामिल है। उन्होंने कहा कि कंपनी प्रीमियम उत्पादों की एक मजबूत पाइपलाइन बना रही है और हर साल इस खंड में नए मॉडल उतारेगी। उन्होंने कहा कि इससे प्रीमियम खंड में हमारी बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी और मध्यम अवधि में हमारे मुनाफे में भी बढ़ोतरी होगी।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के दावणगेरे में खुला सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क केंद्र

हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी ब्रांड हार्ले-डेविडसन ने अक्टूबर 2020 में भारतीय बाजार के लिए भागीदारी की घोषणा की थी। इस भागीदारी के तहत हीरो मोटोकॉर्प देश में हार्ले-डेविडसन ब्रांड नाम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों की श्रृंखला विकसित करेगी और उसे बेचेगी। यह हार्ले बाइक के लिए सर्विस और कलपुर्जों की जरूरत पर भी ध्यान देगी।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा