बिहार के छात्रावासों में प्रत्येक छात्र को दिया जाएंगा 15 किलो अनाज: रामविलास

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 20, 2018

पटना। केंद्रीय खाद्य एवं सार्वजनिक मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार के सभी अनुसूचित जाति—जनजाति छात्रावासों को प्रति छात्र—छात्रा हरेक महीने बीपीएल दर पर 15 किलोग्राम अनाज दिये जायेंगे। इस योजना को देश के अन्य राज्यों में भी लागू किया जायेगा।

पटना स्थित लोजपा के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए रामविलास ने बताया कि गत 14 अप्रैल को दलित सेना द्धारा आयोजित अम्बेडकर जयंती के अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने राज्य के छात्रवासों में रहने वाले अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछडी जाति और अल्पसंख्यक वर्ग के छात्रों के लिए बीपीएल की दर पर अनाज मुहैया कराए जाने की मांग की थी।

गत 16 अप्रैल को इस आशय को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे अपने पत्र का उल्लेख करते हुए रामविलास ने बताया कि राज्य के अम्बेडकर छात्रावास को प्रति छात्र, प्रतिमाह बीपीएल दर पर 15 किलोग्राम अनाज दिया जायेगा। रामविलास ने कहा कि राज्य के अन्य ऐसे सभी छात्रवास के सभी छात्रों को भी बीपीएल की दर से अनाज मिलेगा।

 

उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि संबंधित अधिकारियों को विभिन्न छात्रावास में रहने वाले छात्रों को इस योजना का लाभ इसी वित्तीय वर्ष में तत्काल प्रभाव से दिलाने के लिए राज्य की ओर से आवंटन की मांग भिजवाने का निर्देश देने को कहा है। रामविलास ने कहा कि देश के अन्य राज्यों में भी इसे लागू किया जाएगा और इससे एक करोड से अधिक छात्र लाभांवित होंगे।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज