Prabhasakshi NewsRoom: गोल्डी बराड़ की दौड़ हुई खत्म, भारतीय एजेंसियों के हत्थे चढ़ा मूसेवाला हत्याकांड का साजिशकर्ता

By नीरज कुमार दुबे | Dec 02, 2022

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम आपको बता दें कि पंजाब के इस बहुचर्चित हत्याकांड को अंजाम दिलवाने वाला गोल्डी बराड़ विदेशों में भागा भागा फिर रहा था लेकिन भारतीय खुफिया एजेंसियां भी उसके पीछे पड़ी हुईं थीं और आखिरकार उसे कैलिफोर्निया से गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि अभी कोई आधिकारिक खबर नहीं आई है लेकिन इस तरह की खबरें हैं कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को लगभग दो सप्ताह पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था। उल्लेखनीय है कि लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ही वह पहला शख्स था जिसने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।


इंटरपोल ने पिछले दिनों गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। इस मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। वह इस समय दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। बताया जाता है कि बराड़ और बिश्नोई का बहुत पुराना याराना है। गोल्डी बराड़ पर पहले भी हत्या, हत्या के प्रयास, आपराधिक साजिश रचने और हथियारों की तस्करी जैसे गंभीर आरोप लग चुके हैं। बताया जाता है कि वह कनाडा में बैठ कर ही अपना उगाही और हिट स्कवॉड का गैंग चलाता है। 


जहां तक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ मूसेवाला की हत्या की बात है तो आपको बता दें कि इसी साल 29 मई को पंजाब के मानसा में गांव जवाहरके में उनकी हत्या कर दी गई थी। जिस समय यह सनसनीखेज हत्याकांड हुआ था उस समय मूसेवाला अपनी थार जीप में सवार होकर कहीं जा रहे थे। इसी दौरान छह हमलावरों ने उनकी गाड़ी को घेर कर फायरिंग की थी जिसमें मूसेवाला की मृत्यु हो गयी थी। इस मामले में अब तक चार शूटर गिरफ्तार किये जा चुके हैं जबकि दो मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Murder | सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी गैंगेस्टर गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया से पकड़ा गया

हम आपको यह भी याद दिला दें कि इस साल जुलाई में अमृतसर के भकना गांव में पंजाब पुलिस और गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल बदमाशों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई थी। पंजाब के डीजीपी ने बताया था कि मुठभेड़ में चार गैंगस्टर मारे गये थे। इनमें से दो गैंगस्टर मनप्रीत मन्नू उर्फ मन्नू कुसा और जगरूप रूपा मूसेवाला हत्याकांड मामले में भी शामिल थे। यह दोनों काफी समय से फरार थे। समझा जाता है कि मनप्रीत मन्नू ने मूसेवाला पर गोली चलाई थी। मनप्रीत मन्नू और जगरूप रूपा 29 मई को मानसा जिले के जवाहर के गांव में मूसेवाला की कार का पीछा कर रहे थे। यह दोनों टोयोटा कोरोला कार में थे। अपराध को अंजाम देने के बाद मनप्रीत मन्नू और जगरूप रूपा ने एक कार छीनी और भाग गए थे। यह कार बाद में मोगा जिले में खड़ी पाई गई थी।


हम आपको यह भी बता दें कि इस साल अक्टूबर में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता ने अपने बेटे का नाम कुख्यात अपराधियों से जोड़े जाने पर हत्या के मामले में प्राथमिकी वापस लेने और देश छोड़ने की चेतावनी दी थी। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने दावा किया था कि उनके बेटे की एक सुनियोजित साजिश के तहत हत्या कर दी गई। भावुक हुए बलकौर सिंह ने कहा कि वह इस आरोप को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं कि उनके बेटे को गिरोह की गैंगवार के चलते मार दिया गया था। उन्होंने कहा था कि मैं मीडिया के माध्यम से सरकार को बताना चाहता हूं कि अगर आप मेरे बेटे को कुख्यात गिरोह का हिस्सा बनाते हैं, तो मैं आपका काम आसान कर दूंगा और एफआईआर वापस ले लूंगा। उन्होंने कहा था कि मैं देश छोड़ दूंगा, भले ही मुझे बांग्लादेश में बसना पड़े। उन्होंने अभी एक दिन पहले ही केंद्र सरकार से यह भी मांग की थी कि उनके बेटे की हत्या के षड्यंत्रकारी की गिरफ्तारी में मदद करने वाली कोई सूचना देने वाले को दो करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की जाए। बलकौर सिंह ने कहा था कि अगर सरकार यह रकम नहीं दे सकती तो वह अपने खेत बेचकर यह रकम देने को तैयार हैं।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana