हैदराबाद को भाग्यनगर, सरदार पटेल का जिक्र, PM ने कार्यकारिणी की बैठक में क्या बोला रविशंकर प्रसाद से जानिए

By अभिनय आकाश | Jul 03, 2022

हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में हैदराबाद को भाग्यनगर कहा। पीएम मोदी ने कहा कि सरदार पटेल ने हैदराबाद में एक भारत का नारा दिया था। पीएम मोदी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समापन के मौके पर बोल रहे थे। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आजकल कईं राजनीतिक दल अपने अस्तित्व को बचाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमें उसपर न तो हास्य करना है और न व्यंग्य करना है। हमें सीखना है कि हम कोई ऐसा काम न करें जो उन्होंने किया। विविधता की शक्ति के साथ हम अपने संगठन के संकल्प को देश में विस्तारित करें। उन्होंने कहा कि हमारी सोच लोकतांत्रिक है। तभी सरदार पटेल कांग्रेस के नेता थे, लेकिन उनकी विश्व की सबसे बड़ी प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी हमनें बनवाई। हमारी सोच लोकतांत्रिक है, इसीलिए जब हमनें प्रधानमंत्री म्यूजियम बनाया तो देश के सारे प्रधानमंत्रियों को हमने उसमें स्थान दिया। प्रधानमंत्री  ने कहा कि आज जब हम तेलंगाना में है तो भाजपा बहुत जगह आगे बढ़ी है। भाजपा को उसके काम, उसकी गवर्नेंस और ईमानदारी के कारण जनता का बहुत आशीर्वाद मिलता है। आज बहुत ही विस्तार से भाजपा के लिए अवसर, भाजपा के इतिहास और विकास की यात्रा, भाजपा का भविष्य और देश के प्रति हमारा दायित्व क्या है, इसके विषय में विस्तार से कहा।

इसे भी पढ़ें: गुजरात दंगा से लेकर नॉर्थ ईस्ट की समस्या तक सभी पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले शाह, देश में अगले 30-40 साल बीजेपी ही रहेगी

पीएम ने बोला कि पहली - हमारा उद्देश्य  पी2  से जी2 का होना चाहिए अर्थात प्रो पीपुल, प्रो एक्टिव गवर्नेंस (जनता सापेक्ष, सुशासन सापेक्ष) हमारी पूरी कार्य पद्धति होनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने दूसरी बात कही कि हमारी सोच होनी चाहिए तुष्टिकरण से तृप्तिकरण और ये जब हम करेंगे तभी हमारे जो लक्ष्य हैं एक भारत श्रेष्ठ भारत और सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास पूरे हो पाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें देश को बताना चाहिए कि आज पहली बार एक आदिवासी, योग्य महिला भारत की राष्ट्रपति बनने जा रही है। जो आजादी के 75 साल में आज तक नहीं हुआ था। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि हमारी माताएं बहनें पूरे देश में हमें बहुत आशीर्वाद दे रही हैं। तो हमारा फर्ज बनता है कि जैसे उज्ज्वाला योजना और ट्रिपल तलाक से लेकर दर्जनों कार्यक्रम उनके लिए किए हैं। हमारा ये कमिटमेंट उनके लिए हमेशा रहना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में तेलंगाना का खुफिया अधिकारी, 'मसौदा प्रस्तावों की ले रहा था फोटो

भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने आज बहुत ही विस्तार से भाजपा के लिए अवसर, भाजपा के इतिहास विकास की यात्रा, भाजपा का भविष्य और देश के प्रति हमारे दायित्व के बारे में बात की। 'स्नेह यात्रा' का मतलब क्या है? दूसरे की सोच है आलोचना, नकारात्मक इसके उलट क्या हम पार्टी के विस्तार में नई सोच ले सकते हैं... उन्होंने(प्रधानमंत्री) विस्तार में समझाया कि ये स्नेह यात्रा सद्भाव की भी यात्रा है, समन्वय की भी यात्रा है।


प्रमुख खबरें

Aditya Roy Kapur के साथ ब्रेकअप की अफवाहों के बीच Ananya Panday ने किए चौंकाने वाले खुलासे, जानें एक्ट्रेस ने क्या कहा?

Mamata Banerjee का गढ़ रहा है Kolkata Dakshin, BJP को Deboshree Roy से जीत की उम्मीद

Visakhapatnam North Assembly Seat: विशाखापत्तनम उत्तर विधानसभा क्षेत्र में कौन मारेगा बाजी, समझिए समीकरण

Visakha West Assembly Seat: विशाखापत्तनम पश्चिम विधानसभा सीट पर आनंद और गणबाबू के बीच कड़ा मुकाबला