गुजरात दंगा से लेकर नॉर्थ ईस्ट की समस्या तक सभी पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले शाह, देश में अगले 30-40 साल बीजेपी ही रहेगी

amit shah
ANI
अभिनय आकाश । Jul 03, 2022 4:49PM
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगले 30-40 साल तक भाजपा का युग रहेगा और भारत ‘विश्वगुरु’ बनेगा। राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के दौरान पारित राजनीतिक प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए शाह ने विपक्षी दलों को बिखरा हुआ बताया।

बीजेपी के चाणक्य, चुनावी रणनीतिकार, मास्टरमाइंड जैसे विशेषणों से नवाजे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी को लेकर ऐसा बयान दिया है जिसे सुनकर विपक्ष के होश फाख्ता हो जाएंगे। अमित शाह ने कहा है कि आने वाले 30 से 40 सालों तक उनकी पार्टी यानी बीजेपी का युग रहेगा। उन्होंने कहा कि तीन चार दशकों में भारत एक विश्व गुरु बनेगा। हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पेश करते हुए शाह ने गुजरात दंगा से लेकर नॉर्थ ईस्ट की समस्या तक सभी विषयों पर अपने विचार रखे। 

30-40 सालों तक बीजेपी का युग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगले 30-40 साल तक भाजपा का युग रहेगा और भारत ‘विश्वगुरु’ बनेगा। राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के दौरान पारित राजनीतिक प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए शाह ने विपक्षी दलों को बिखरा हुआ बताया और कांग्रेस पर करारा हमला करते हुए कहा कि देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी में लोकतंत्र स्थापित करने के लिए उसके ही सदस्य लड़ रहे है लेकिन ‘‘गांधी परिवार’’ डर के कारण अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं करा रहा है। उन्होंने कहा कि अगले 30-40 साल तक उनकी पार्टी भाजपा का युग रहेगा तथा भारत ‘विश्वगुरु’ बनेगा। 

गुजरात दंगों पर SC का फैसला ऐतिहासिक 

शाह ने गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि सभी आरोपों को सुप्रीम कोर्ट ने झूठा करार दिया और अदालत ने इसे राजनीति से प्रेरित बताया। एचएम ने कहा कि आज विपक्ष बंटा हुआ है। कांग्रेस सदस्य पार्टी में लोकतंत्र स्थापित करने के लिए लड़ रहे हैं, लेकिन डर के मारे पार्टी अध्यक्ष का चुनाव नहीं कर रहे हैं। कांग्रेस को 'मोदी फोबिया' है। 

2024 तक पूर्वोत्तर के सभी मुद्दों का समाधान

अमित शाह, जिन्होंने पूर्वोत्तर राज्यों के लंबे समय से लंबित मुद्दों को हल करने के लिए कई कदम उठाए, ने रविवार को कहा कि भाजपा को इस क्षेत्र में एक "स्थायी पता" मिल गया है। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में इस क्षेत्र में और कोई समस्या नहीं होगी और 2024 तक इसके सभी मुद्दों का समाधान कर दिया जाएगा। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़