मैं 25 साल पहले की तुलना में अधिक बेहतर और अलग गाता हूं: सोनू निगम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 20, 2019

मुम्बई। गायक सोनू निगम का मानना है कि सीखने की लगन से ही वह 25 साल पहले की तुलना में आज बेहतर और अलग तरह के गायक बने हैं। ‘संदेशे आते हैं’, ‘अंखियों से गोली मारे’, ‘साथिया’ से लेकर ‘अभी मुझमें कहीं’ जैसे गीतों को अपनी आवाज दे चुके गायक का कहना है कि जरूरी नहीं कि गुरु अपने से बड़ी उम्र का ही कोई हो।’’ निगम ने दिए साक्षात्कार में कहा कि अगर आपके पास विनम्रता, हृदय और आत्मा है तो आप किसी युवा से भी सीख सकते हैं। हमें अपने दिमाग को नई चीजें सीखने के लिए तैयार रखना चाहिए। लोग जो कहते हैं ‘‘हमारे समय में सब बढ़िया था’’ ये वे लोग हैं जो खुशहाल जीवन नहीं जी रहे।

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसपर ध्यान केंद्रित नहीं करता। मुझे लगता है कि 25 साल पहले की तुलना में मैं बेहतर और अलग गाता हूं। मैं वैसा इसलिए नहीं गाता क्योंकि शायद मैंने अरिजीत सिंह, अरमान मलिक जैसे युवा गायकों से सीखा है।’’ 

 

यह भी पढ़ें: दिलीप कुमार से रणवीर सिंह की आवाज बने बप्पी दा ने बॉलीवुड में पूरे किए 50वर्ष

 

सोनू निगम का कहना है कि पिछले 40 साल से वह मंच पर प्रस्तुति दे रहे हैं और इस दौरान उन्होंने कभी भी अहंकार को खुद पर हावी नहीं होने दिया। गायक अभी ‘रॉयल स्टैग बैरल सलेक्ट एमटीवी अनप्लग्ड सीजन 8’ का हिस्सा हैं और उनका मानना है कि यह मंच कलाकारों को गाने के साथ खेलने और उन्हें नया रूप देने की आजादी देता है।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana