तेलंगाना में क्या होगा टिकट बंटवारे का क्राइटेरिया ? राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं को खुलकर दी इसकी जानकारी

By अनुराग गुप्ता | May 07, 2022

हैदराबाद। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को हैदराबाद में तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि अगर आप लोगों को कोई शिकायत है तो पार्टी के आतंरिक सिस्टम का इस्तेमाल कीजिए और अपनी बात को खुलकर करें। ऐसे में अगर कोई मीडिया से कुछ भी कहता है तो वे पार्टी को नुकसान पहुंचाएंगे और हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: ओवैसी ने राहुल को दी हैदराबाद और मेदक से चुनावी मैदान में उतरने की चुनौती, बोले- वायनाड से भी हारोगे चुनाव 

इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मजबूती के साथ पार्टी नेतृत्व का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि जो काम करेगा उसे इनाम मिलेगा और कोई चाहे कितना भी वरिष्ठ हो लेकिन काम नहीं करेगा तो टिकट नहीं मिलेगा। किसी को भी उसके ग्राउंड फीडबैक के बाद ही टिकट मिलेगा। तेलंगाना की जनता जिसको चाहती है पार्टी उसे इनाम देगी। उन्होंने कहा कि हमारा आरएसएस वाला परिवार नहीं है, जहां एक व्यक्ति सब निर्णय लेता हो, हमारा दूसरा तरीका है, हम सबकी आवाज़ सुनना चाहते हैं लेकिन मीडिया में नहीं, बल्कि बंद कमरों में जैसे एक परिवार बात करता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के लिए पहला मील का पत्थर वारंगल घोषणा है। पहला काम तेलंगाना की जनता को इस घोषणा को समझाना है जो कांग्रेस और तेलंगाना के किसानों के बीच साझेदारी की तरह है। इसी बीच उन्होंने कहा कि मैं तेलंगाना के युवाओं को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने और राज्य की गतिशीलता को बदलने के लिए आमंत्रित करता हूं। सोनिया जी ने आपके साथ तेलंगाना का सपना देखा और आपको राज्य का दर्जा दिया। कांग्रेस को नुकसान हुआ लेकिन हम सच्चाई के लिए लड़ने के लिए आपके साथ खड़े हैं।

इससे पहले राहुल गांधी ने वारंगल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश की के चंद्रशेखर राव सरकार पर जमकर निशाना साधा था और स्पष्ट कर दिया था कि उनके साथ कोई भी गठबंधन नहीं किया जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: 'किसानों की आवाज नहीं सुनते हैं केसीआर', राहुल बोले- कांग्रेस सरकार बनने पर माफ होगा 2 लाख का कर्ज, मिलेगी सही एमएसपी 

एक ही परिवार को हुआ फायदा

राहुल गांधी ने कहा था कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों के दो लाख रुपए तक के कर्ज को माफ किए जाएंगे और एमएसपी पर उनकी फसल की खरीद सुनिश्चित की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि यह घोषणा नहीं बल्कि किसानों को कांग्रेस की गारंटी है। उन्होंने केसीआर पर निशाना साधते हुए यह भी कहा था कि पृथक तेलंगाना राज्य बनाने में जो सपना देखा गया था, वो पूरा नहीं हुआ, लेकिन पिछले 8 साल में एक परिवार को फायदा हुआ है।

प्रमुख खबरें

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद