असम : सरकारी विभागों में परीक्षा के मद्देनजर रविवार को इंटरनेट सेवा रहेगी स्थगित

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 28, 2022

गुवाहाटी, 28 अगस्त।  असम के विभिन्न सरकारी विभागों में तृतीय श्रेणी के पदों की भर्ती के लिए रविवार को होने वाली लिखित परीक्षा को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से कराने के लिए रविवार को कई जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा करीब चार घंटे के लिए स्थगित रहेगी। यह जानकारी यहां जारी विज्ञप्ति में दी गई। गत एक महीने में राज्य सरकार द्वारा दूसरी बार इस तरह का कदम उठाया गया है। सुरक्षा मजबूत करने के इरादे से परीक्षा केंद्रों के पास भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा भी लागू की गई है। मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा ने शनिवार को परीक्षा तैयारियों की समीक्षा की।

उल्लेखनीय है कि 21 अगस्त को सरकारी विभागों में चतुर्थ श्रेणी के कर्मियों की भर्ती के लिए दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई थी। प्रत्येक पाली में दो घंटे की परीक्षा हुई थी और उस दौरान 25 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गई थी ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि उम्मीदवार इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का इस्तेमाल नकल में नहीं कर सके। इस भर्ती अभियान के तहत चतुर्थ श्रेणी के सीमित पदों के लिए अंतिम चरण की परीक्षा 11 सितंबर को होगी, लेकिन उस दिन मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित करने की घोषणा अबतक नहीं की गई है।

वहीं, परीक्षा के दौरान मोबाइल इंटरनेट सेवास्थगित करने के फैसले के खिलाफ गुवाहाटी उच्च न्यायालय में रिट याचिका दाखिल की गई थी, लेकिन शुक्रवार को अदालत ने सरकार के इस फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। यहां जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक सरमा ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये अधिकारियों के साथ परीक्षा तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सुनिश्चित करें कि परीक्षा में कोई अनुचित साधन का प्रयोग नहीं कर सके। गौरतलब है कि तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के करीब 30 हजार पदों के लिए 14.30 लाख उम्मीदवारों के परीक्षा में शामिल होने की उम्मीद है। सभी परीक्षाएं असम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कराई जा रही हैं।

प्रमुख खबरें

माइकल क्लार्क ने मुंबई इंडियंस को दी सलाह, कहा- रोहित शर्मा को T20 WC से पहले ब्रेक की जरूरत

Nepal में सत्तासीन गठबंधन में फूट, कई सांसदों और विधायकों ने नई पार्टी बनाने के लिए किया आवेदन

Shivsena MP Milind Deora ने साधा Uddhav Thackeray और Congress पर निशाना, कहा- जनता PM Modi के साथ

DC vs RR IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच टक्कर, यहां देखें प्लेइंग 11