बर्बर आतंकवादी कृत्य...राष्ट्र के नाम संबोधन में पुतिन ने 24 मार्च को शोक दिवस घोषित किया

By अभिनय आकाश | Mar 23, 2024

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शनिवार को मॉस्को कॉन्सर्ट हॉल हमले को 'बर्बर आतंकवादी कृत्य' कहा, जिसमें 143 लोगों की जान चली गई। उन्होंने 24 मार्च को देश में एक दिन के शोक की भी घोषणा की है। मैं आज आपसे उस खूनी, बर्बर आतंकवादी कृत्य के संबंध में बात कर रहा हूं, जिसके शिकार दर्जनों निर्दोष, शांतिपूर्ण लोग थे।  रूसी राष्ट्रपति ने टेलीविजन पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि मैं 24 मार्च को राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित करता हूं।

इसे भी पढ़ें: ISIS Attack on Russia: एक्शन में रूसी पुलिस, एक साथ दबोच लिए आतंकी!

मॉस्को में क्रोकस सिटी हॉल कॉन्सर्ट स्थल पर हथियारबंद लोगों के एक समूह के धावा बोलने, गोलीबारी करने और विस्फोटकों में विस्फोट करने से कम से कम 143 लोग मारे गए। सोशल मीडिया पर प्रसारित कई वीडियो में कार्यक्रम स्थल से धुएं के बादल और आग की लपटें उठती दिख रही हैं। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, क्रेमलिन के अनुसार, रूसी अधिकारियों ने गोलीबारी के सिलसिले में चार संदिग्ध बंदूकधारियों सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसे भी पढ़ें: ताबड़तोड़ गोलियों से कांपा रूस, पुतिन ने कर ली 'इस्लामिक स्टेट' से बदला लेने की तैयारी

हालांकि इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने बड़े हमले की जिम्मेदारी ली है, लेकिन उसने दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया है। से रूस में पिछले दो दशक में हुआ सबसे भीषण आतंकी हमला माना जा रहा है। रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास’ के अनुसार, संघीय सुरक्षा सेवा के प्रमुख ने शनिवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया कि हिरासत में लिए गए 11 लोगों में से चार लोग सीधे इस हमले में शामिल थे।


प्रमुख खबरें

पद से हटाए जाने के बाद आकाश आनंद ने दिया पहले रिएक्शन, मायावती के निर्देश को लेकर दिया बड़ा बयान

Noida में नाबालिग की हत्या के मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया

Chandra Darshan 2024: चंद्र दर्शन के मौके पर इस विधि से करें चंद्रदेव की पूजा, जानिए महत्व

Uttar Pradesh के सुल्तानपुर में नदी में नहाते समय दो युवक डूबे, एक को बचाया गया