भारत में हम अभिनय सीखते नहीं, मान लेते हैं कि हम टैलेंटेड हैं: शाहरुख

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 17, 2018

मुंबई। सुपरस्टार शाहरुख खान का कहना है कि वह चाहते हैं कि उनकी बेटी सुहाना फिल्मी करियर शुरू करने से पहले अभिनय की बारीकियों को सीखे। अभिनेता का कहना है कि वह नहीं चाहते हैं कि बिना बारीकियां सीखे उनकी बेटी खुद को क्षमतावान समझे। खान ने कहा कि सुहाना उनकी फिल्म ‘जीरो’ के सेट पर आती थी और देखती थी कि सेट पर चीजें कैसे काम करती हैं। 

यह भी पढ़ें- STAR SCREEN AWARDS- फिल्म 'बधाई हो' और 'स्त्री' की धूम.. देखें पूरी लिस्ट

अभिनेता ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, ‘‘ जब हम लोग ‘जीरो’ फिल्म के एक गाने की शूटिंग आने वाले दो सप्ताह में शुरू करने वाले थे तो सुहाना ने मुझसे कहा था कि उसे लंदन वापस जाने में दो सप्ताह है। इस तरह अनुभव लेने के लिए वह जीरो के सेट पर आई।' उन्होंने कहा कि वह चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्म के सेट को अच्छी तरह से देखने के साथ उनकी दो सह-कलाकारों कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा से भी चीजें सीखे।

अभिनेता ने कहा, ‘‘ मैं चाहता था कि सुहाना मेरी दो सह-कलाकारों कैटरीना और अनुष्का को देखे क्योंकि वह दोनों अलग-अलग तरह की अभिनेत्रियां हैं। कैटरीना का अपना आकर्षण है और चीजों को करने का अनुष्का का अपना तरीका है। इसलिए मैं चाहता था कि सुहाना सेट पर समय व्यतीत करे। इसलिए सुहाना को सहायक निर्देशक बना दिया गया।' खान ने कहा कि सुहाना तीन से चार साल तक नाटक और थियेटर करेंगी।

यह भी पढ़ें- निर्भया गैंगरेप कांड पर बनी इस फिल्म का ट्रेलर आपके रोंगटे खड़े कर देगा

उन्होंने कहा, ‘‘भारत में, मैं मानता हूं कि हम अभिनय सीखते नहीं हैं, सिर्फ मान लेते हैं कि हम टैलेंटेड हैं। जैसे कि सिर्फ तेज गाड़ी चलाने से लोग यह मान लेते हैं कि आप फॉर्मूला वन ड्राइवर बनने जा रहे हैं। आपको यह सीखना पड़ता है। इसलिए मैं चाहता हूं कि सुहाना पहले औपचारिक प्रशिक्षण हासिल करे क्योंकि अनुभव काफी महत्व रखता है।' खान की फिल्म ‘‘जीरो’’ इसी शुक्रवार को रिलीज हो रही है। 

 

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh: यादव लैंड में अखिलेश की असली परीक्षा, जानिए तीसरे चरण की 10 सीटों का समीकरण

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला