केपटाउन टेस्ट: डीआरएस विवाद में कूदे भारतीय गेंदबाजी कोच, बोले- मैं मैच रेफरी पर छोड़ दूंगा

By अनुराग गुप्ता | Jan 14, 2022

केपटाउन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मुकाबले में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत की विषम परिस्थितियों में खेली गयी नाबाद शतकीय पारी के बावजूद प्रतिद्वंद्वी टीम मजबूत नजर आ रही है। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के सामने 212 रन का लक्ष्य रखा और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक प्रतिद्वंद्वी टीम ने दो विकेट गंवाकर 101 रन बनाए और जीत दर्ज करने के लिए उन्हें महज 111 रनों की जरूरत थी। लेकिन तीसरे दिन के मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ, जिसने सभी को चौंका दिया। 

इसे भी पढ़ें: क्या खत्म हो जाएगा पुजारा और रहाणे का टेस्ट कॅरियर ? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी शतकीय पारी, साउथ अफ्रीका में दोनों हुए फ्लॉप

क्या है मामला ?

रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर एल्गर साफ-साफ एलबीडब्ल्यू लग रहे थे और अंपायर ने ऑउट करार दे भी दिया था लेकिन एल्गर ने डीआरएस ले लिया और टीवी अंपायर ने फैसला पलटते हुए एल्गर को नॉटआउट करार दिया। रीप्ले से पता चला कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही थी। कप्तान कोहली इस फैसले से खुश नहीं थे और न ही भारतीय खिलाड़ी। कप्तान कोहली ने स्टंप माइक पर जाकर अपना गुस्सा निकाला। 

इसे भी पढ़ें: केपटाउन टेस्ट में 210 रन पर सिमटी दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी, बुमराह ने झटके 5 विकेट

पहली नजर में ऐसा प्रतीत हो रहा था कि गेंद सीधे स्टंप पर जाकर लग रही है लेकिन डीआरएस में दिखाया गया कि गेंद स्टंप के काफी ऊपर से जा रही है। टीवी अंपायर के इस फैसले से भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ खेल प्रशंसक भी काफी नाखुद दिखाई दिए। इस मामले पर भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे की भी प्रतिक्रिया सामने आई। उन्होंने कहा कि हमने इसको देखा, आप लोगों ने भी देखा और सभी ने फैसला देखा। मैं मैच रेफरी पर छोड़ दूंगा। अभी मैच पर ध्यान देने का समय है। भले ही टीवी अंपायर ने एल्गर को नॉटआउट दे दिया हो लेकिन तीसरे दिन का खेल खत्म होते-होते जसप्रीत बुमराह ने एल्गर को पंत के हाथों कैच कराया लेकिन इसके लिए भारतीय टीम को डीआरएस का सहारा लेना पड़ा। 

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Elections 2024 । मेरा भारत, मेरा परिवार... Dhaurahara में PM Modi ने जनता से कहा- मुझे आपके क्षेत्र का विकास करना है

प्रियंका चोपड़ा ने करीना कपूर के लिए प्यारा संदेश पोस्ट किया, यूनिसेफ परिवार में बेबो का किया स्वागत

CISCE की 10वीं, 12वीं कक्षा के नतीजे सोमवार को होंगे घोषित

China ने 16वीं बार Uber Cup जीता, फाइनल में Indonesia को 3-0 से हराया