CWG 2022: भारतीय टेबल टेनिस टीम ने नाइजीरिया को हराकर बनाई फाइनल में जगह, 3-0 से जीता मुकाबला

By रेनू तिवारी | Aug 02, 2022

CWG 2022: Sharath Kamal Leads Indian Table Tennis | शरत कमल ने विश्व की 15वें नंबर की अरुणा कादरी को हराकर गत चैंपियन भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों में एक और फाइनल में जगह बनाई। जी साथियान और हरमीत देसाई ने ओलाजाइड ओमोटायो और अबियोदुन बोडे के खिलाफ पहले युगल मुकाबले में सीधे गेम में जीत हासिल की और टाई के लिए टोन सेट किया। यह 40 वर्षीय शरत थे जिसने भारत को एक बड़ा फायदा प्रदान करने के लिए क्वाड्रि के खिलाफ महत्वपूर्ण दूसरा एकल मैच जीता था। अंतिम स्कोरलाइन भारतीयों के पक्ष में 11-9, 7-11, 11-8, 15-13 पढ़ी।

 

इसे भी पढ़ें: अल जवाहिरी की मौत पर बोले जो बाइडेन- अब इंसाफ हुआ! तालिबानियों ने आतंकी की मौत पर जताया कड़ा विरोध


टेबल टेनिस में भारत ने नाइजीरिया को हराकर फायनल में बनाई जगह

दिग्गज टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल ने विश्व रैंकिंग में 15वें स्थान पर काबिज अरुणा कादरी पर शानदार जीत दर्ज की, जिससे भारत ने राष्ट्रमंडल खेलों के टेबल टेनिस पुरुष टीम स्पर्धा के सेमीफाइनल में नाइजीरिया को 3-0 से शिकस्त दी। गत चैम्पियन भारत के सामने फाइनल में सिंगापुर की चुनौती होगी।

 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रमंडल खेल : जूडो में सुशीला को रजत, विजय को कांस्य

 

भारत को सबसे बड़ी जीत 

जी साथियान और हरमीत देसाई की जोड़ी ने ओलाजाइड ओमोटायो और अबियोदुन बोडे के खिलाफ पहले युगल मुकाबले में सीधे गेम में जीत हासिल कर भारत को शानदार शुरुआत दिलायी। इसके बाद 40 वर्षीय शरत ने  एकल मुकाबले में भारत को सबसे बड़ी जीत दिलायी। उन्होंने कादरी के खिलाफ  11-9, 7-11, 11-8, 15-13 जीत दर्ज की। भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी जी साथियान ने ओमोटायो को 11-9, 4-11, 11-6, 11-8 से हराकर टीम को शानदार जीत दिलायी।

प्रमुख खबरें

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र