समझौता एक्सप्रेस पर अभी भारत का निर्णय लेना बाकी, पाकिस्तान ने रोकी ट्रेन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 28, 2019

नयी दिल्ली। पुलवामा आतंकवादी हमले और बाद के घटनाक्रम के बीच भारतीय रेलवे ने अभी तक समझौता एक्सप्रेस के मामले में कोई फैसला नहीं किया है। हालांकि पाकिस्तान ने अपनी तरफ समझौता एक्सप्रेस के परिचालन को रोक दिया है। यह ट्रेन बृहस्पतिवार को अटारी से दिल्ली पहुंचती है। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय पक्ष ने इस ट्रेन को अटारी से दिल्ली तक चलाये जाने या नहीं चलाए जाने के संबंध में अब तक कोई फैसला नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा रोकी, सभी यात्री लाहौर में फंसे

पाकिस्तान ने बुधवार को अपनी तरफ वाघा से लाहौर के बीच ट्रेन के फेरे रद्द कर दिये थे जबकि 27 यात्री भारतीय ट्रेन से पुरानी दिल्ली से अटारी पहुंचे थे। उनमें 23 भारतीय यात्री और तीन पाकिस्तानी यात्री थे। अधिकारियों के अनुसार वाघा स्टेशन मास्टर ने अपने अटारी समकक्ष को संदेश भेजा कि यात्री और पार्सल ट्रेन जो पाकिस्तान की तरफ से अटारी तक आती है, अगले आदेश तक नहीं आएगी।

इसे भी पढ़ें: इस्कॉन के कार्यक्रम में शरीक होने के लिये PM मोदी ने की मेट्रो की सवारी

उससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान और भारत के बीच वर्तमान स्थिति के मद्देनजर ट्रेन परिचालन बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया गया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा था कि हमें समझौता एक्सप्रेस के परिचालन में बदलाव के संबंध में प्रशासन से कोई निर्देश नहीं मिला है। इस संबंध में जो भी निर्देश मिलेगा उसका पालन किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Karnataka । क्या कोई पंजा आपकी संपत्ति लूट सकता है? Belagavi की जनता से PM Modi ने पूछा सवाल, Congress को दी ये चेतवानी

उधमपुर में आतंकवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, गोलीबारी में एक ग्राम रक्षा गार्ड हुआ घायल

12 साल बाद गुरु का वृषभ में हो रहा है गोचर, कैसा होगा इसका असर विभिन्न राशियों पर जानें सिर्फ यहां

बादल ने धर्म का इस्तेमाल हमेशा अपने निहित स्वार्थों के लिए किया : Bhagwant Mann