एशियन ऐज ग्रुप चैंपियनशिप में भारत की स्वर्णिम शुरुआत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 24, 2019

बेंगलुरु। भारतीय रिले तैराकों ने 10वीं एशियाई आयु वर्ग तैराकी चैम्पियनशिप के शुरुआती दिन मंगलवार को यहां चार गुणा 100 मीटर पुरुष फ्री-स्टाइल में दबदबा कायम करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया।  श्रीहरि नटराज, आनंद अनिलकुमार, सजन प्रकाश और वीरधवल खाड़े की भारतीय टीम ने तीन मिनट 23.72 सेकेंड का समय लिया जो दूसरे स्थान पर रहे ईरान (तीन मिनट 28.46 सेकेंड) से पांच सेकेंड बेहतर था। उज्बेकिस्तान की टीम तीन मिनट 30.59 सेकेंड के समय के साथ तीसरे स्थान पर रही। 

इसे भी पढ़ें: न्यूजीलैंड दौरे के लिये जॉनी बेयरस्टॉ इंग्लैंड की टीम से बाहर

श्रीहरि ने इस स्पर्धा में शुरुआत करते हुए 50.68 सेकेंड के समय भारत को शानदार शुरुआत दिलायी जबकि खाड़े ने 50.39 सेकेंड का समय लेकर भारतीय दबदबे को बरकरार रखा। श्रीहरि ने कहा, ‘‘ यह जरूरी था कि टीम अच्छी शुरुआत करे। टीम के कोच ने मुझे इसकी जिम्मेदारी दी। मैं अपनी टीम में दूसरा सबसे तेज तैराक रहा और उम्मीदों पर खरा उतरा। चैम्पियनशिप का पहला पदक जीतना शानदार रहा।’’

इसे भी पढ़ें: गोवा सरकार राष्ट्रीय खेलों के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 450 करोड़ खर्च करेगी

ऋजुता खाड़े (59.83 सेकेंड), दिव्या सतीजा (एक मिनट और 01.61 सेकेंड), शिवानी कटारिया (59.57 सेकेंड) और माना पटेल (59.75 सेकेंड) की भारतीय महिला टीम ने चार गुणा 400 फ्रीस्टाइल में कुल चार मिनट 00.76 सेकेंड के समय के साथ रजत पदक हासिल किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण थाईलैंड (तीन मिनट 54.29 सेकेंड) जबकि कांस्य पदक हांगकांग की टीम के नाम रहा। 

भारत को दिन का दूसरा रजत पदक ग्रुप दो बालक वर्ग में मिला जहां वेदांत माधवन (55.27 सेकेंड), उत्कर्ष पाटिल (57.10 सेकेंड), साहिल लस्कर (54.83 सेकेंड) और शोअन गांगुली (54.29 सेकेंड) की टीम ने तीन मिनट 41.49 सेकेंड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। बालकों के ग्रुप एक में भारतीय टीम ने चार गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले में कांस्य पदक जीता।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America