Indonesia: द्वीप जावा में एक पुलिस थाने के बाहर व्यक्ति ने खुद को विस्फोट से उड़ाया, कई घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 07, 2022

इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में बुधवार को एक पुलिस थाने के बाहर एक व्यक्ति ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया। दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले मुस्लिम राष्ट्र में आत्मघाती हमलों की कड़ी में यह नया मामला है। बांडुंग के पुलिस प्रमुख अश्विन सिपयुंग ने कहा कि एक व्यक्ति ने मोटरसाइकिल से अस्ताना अन्यार पुलिस थाने में प्रवेश करने की कोशिश की और जहां पुलिस अधिकारी सुबह की सभा के लिए कतार में खड़े थे, वहां उसने खुद को उड़ा लिया।

विस्फोट में तीन अधिकारी घायल हो गए। उन्होंने कहा कि पुलिस अभी भी पश्चिम जावा के बांडुंग शहर में हुए हमले की जांच कर रही है। कट्टरपंथी समूह से संबंध रखने वाले उस व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में थाने के गेट पर एक जलती हुई मोटरसाइकिल के पास शरीर के टुकड़े बिखरे हुए दिखाई दिए। टेलीविजन खबरों में इमारत से सफेद धुंआ निकलते और जोरदार धमाके के बाद दहशत में भागते लोगों को दिखाया गया।

इसे भी पढ़ें: Tax Evasion: ‘ट्रंप ऑर्गनाइजेशन’ कर चोरी में मदद करने के मामले में दोषी करार, ट्रंप के खिलाफ कोई मामला नहीं

इंडोनेशिया 2002 में बाली के रिसॉर्ट द्वीप पर बमबारी के बाद से आंतकवादियों से जूझ रहा है, जिसमें 202 लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर विदेशी पर्यटक थे। विदेशियों पर लक्षित हमलों के स्थान पर हाल के वर्षों में बड़े पैमाने पर सरकार, पुलिस और आतंकवाद विरोधी बलों और आतंकवादियों द्वारा काफिर माने जाने वाले लोगों को निशाना बनाया जा रहा है।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान