Tax Evasion: ‘ट्रंप ऑर्गनाइजेशन’ कर चोरी में मदद करने के मामले में दोषी करार, ट्रंप के खिलाफ कोई मामला नहीं

Trump Organization
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी ‘ट्रंप ऑर्गनाइजेशन’ को मैनहट्टन में अपार्टमेंट व लग्जरी कार जैसे गैर-जरूरी भत्तों के नाम पर अधिकारियों को कर चोरी में मदद करने के लिए मंगलवार को कर धोखाधड़ी का दोषी ठहराया गया। एक ज्यूरी ने ‘ट्रंप ऑर्गनाइजेशन’ की दो कॉरपोरेट इकाइयों को सभी 17 मामलों में दोषी पाया।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी ‘ट्रंप ऑर्गनाइजेशन’ को मैनहट्टन में अपार्टमेंट व लग्जरी कार जैसे गैर-जरूरी भत्तों के नाम पर अधिकारियों को कर चोरी में मदद करने के लिए मंगलवार को कर धोखाधड़ी का दोषी ठहराया गया। एक ज्यूरी ने ‘ट्रंप ऑर्गनाइजेशन’ की दो कॉरपोरेट इकाइयों को सभी 17 मामलों में दोषी पाया। इसमें साजिश रचने व गलत व्यापार रिकॉर्ड देने के मामले शामिल हैं। इसमें ट्रंप के खिलाफ कोई मामला नहीं है।

इसे भी पढ़ें: China Coronavirus: बैकफुट पर आए शी जिनपिंग! 2 साल बाद कोरोना के सख्त नियमों में दी गई ढील

न्यूयॉर्क की एक अदालत ने दो दिन तक करीब 10 घंटे तक विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला सुनाया। कंपनी पर 16 लाख डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। सजा 13 जनवरी को सुनाई जाएगी। मैनहट्टन जिला अटॉर्नी एल्विन ब्रैग ने अदालत के बाहर कहा, ‘‘पूर्व राष्ट्रपति की कंपनियां दोषी करार दी गई हैं। यह दिखाता है कि मैनहट्टन में सभी के लिए न्याय एक समान है।’’ बचाव पक्ष ने कहा कि वह फैसले के खिलाफ अपील करेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़