IPL Auction: पिछले साल अनसोल्ड रहे थे ये दिग्गज खिलाड़ी, मिनी ऑक्शन में दोबारा आजमाएंगे किस्मत

By अंकित सिंह | Dec 15, 2022

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए मिनी ऑक्शन होने जा रहा है। यह मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को केरल के कोच्चि शहर में होने वाला है। भारतीय समय अनुसार ऑक्शन की शुरुआत दोपहर 2:30 बजे होगी। इस बार के आईपीएल में 87 जगहों के लिए 405 खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इसमें कई दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसके अलावा वे खिलाड़ी भी शामिल है जिनकी बोली पिछले आईपीएल में नहीं लग पाई थी। यानी कि वह खिलाड़ी जो पिछले आईपीएल में अनसोल्ड रहे थे, इस बार अपनी किस्मत आजमाएंगे। इस सूची में भारत के दो वरिष्ठ खिलाड़ियों का नाम है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। इसमें तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और अमित मिश्रा शामिल है। 

 

इसे भी पढ़ें: Hongkong लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारी पर हमला: चीन ने ब्रिटेन से अपने छह राजनयिकों को वापस बुलाया


इसके अलावा कुछ विदेशी खिलाड़ी भी हैं जो पिछले साल बिक नहीं पाए थे। इस बार अपनी किस्मत आजमाएंगे। इसमें बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, लिटन दास, इंग्लैंड के डेविड मलान और आदिल रशीद शामिल हैं। इसके अलावा क्रिस लिन और रिली रोसो का भी नाम सामने आ रहा है। अगर बात करें इशांत शर्मा और अमित मिश्रा की तो इन्होंने अपना बेस प्राइस कम कर लिया है। पिछले सीजन दोनों ही खिलाड़ियों का बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपए था। लेकिन इस बार दोनों ने अपना बेस प्राइस 50 लाख कर लिया है। वहीं, शाकिब अल हसन ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ ही रखा है जो कि पिछले सीजन भी था। आदिल रशीद का बेस प्राइस 2 करोड़ है और डेविड मलान का डेढ़ करोड़ रुपए है जो कि पिछले सीजन भी था। 

 

इसे भी पढ़ें: आईपीएल की मिनी नीलामी में 405 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली, स्टोक्स और ग्रीन पर होगी निगाहें


क्रिस लिन ने अपना बेस प्राइस पिछले सीजन की तुलना में बढ़ा दिया है। पिछले सीजन में डेढ़ करोड़ रुपए था जो कि अब दो करोड़ रुपए हो गया है। रिली रोसो ने एक करोड़ रुपए पिछले सीजन में अपना बेस प्राइस रखा था लेकिन इस बार उन्होंने 2 करोड़ कर दिया है जबकि लिटन दास का बेस प्राइस 50 लाख रुपए है। कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है जो पिछले सीजन में अनसोल्ड रहे थे लेकिन इस बार भी उन्होंने अपना नाम नहीं दिया है। जिसमें चेतेश्वर पुजारा, स्टीव स्मिथ, एरोन फिंच और मार्नस लाबुशेन जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल है। 

प्रमुख खबरें

प्रिय नरेंद्र के दोस्त के पास जिनपिंग, यूरोप में कमजोर होती पकड़ के बीच चीनी राष्ट्रपति मैक्रों से क्या करेंगे मिन्नत?

Sikkim Profile: देश का 22वां राज्य है सिक्किम, यहां समझिए इसका सियासी समीकरण

MI vs KKR Preview: खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई की कोलकाता से भिड़ंत, प्लेऑफ की राह मुश्किल

मुलायम के गढ़ में CM योगी का रोड शो, बुलडोजर पर खड़े होकर लोगों ने किया स्वागत, बोले- इस बार इतिहास रचेगा